Sachin

भारत के पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने की कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ़.

भारतीय मीडिया एजेंसी ज़ी न्यूज़ (Zee News) से एक्सक्लूसिव (Exclusive) बातचीत के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए कहा की “भारत वर्तमान समय में बिना किसी शक के टॉप पर हैं”.

दरअसल उन्होंने ये इसलिए दिया, क्योंकि बातचीत के दौरान उनसे एक सवाल किया गया था और वो सवाल ये था की “क्या विराट कोहली की कप्तानी वाली ये टीम अब तक की सबसे बेस्ट टीम इंडिया है”. बता दें की कल से भारत और न्यूजीलैंड के बिच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा, ये मैच क्रिकेट के जनक इंग्लैड में खेला जाएगा.

सचिन तेंदुलकर ने कहा की “हर दौर की टीमों में खिलाड़ियों का एक संतुलन होता है, जो काफी अलग है. हर टीम अलग नियमों के साथ अलग-अलग टीमों के खिलाफ क्रिकेट खेलती हैं. हालात बिल्कुल अलग होते हैं. नियम बदलने पर क्रिकेट पर काफी असर पड़ा है. अगर आप देखें तो पहले के समय में वनडे क्रिकेट में 250 से ज्यादा रन बढ़िया स्कोर माना जाता था, लेकिन आज 300 रन भी मैच बचाने के लिए काफी नहीं हैं, क्योंकि क्रिकेट के नियम बदल गए. इसलिए पहले की टीमों के साथ मौजूदा टीम को कम्पेयर करना सही नहीं है. साउथ अफ्रीका की टीम को ही देख लीजिए पहले उनकी टीम कैसी थी और आज उसमें कितना बदलाव हो गया है”.

Sachin
सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली साथ खेलते हुए

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने बयान को जारी रखते हुए आगे कहा की “हमें किसी भी टीम को इस दौर की बाकी टीमों के साथ ही कम्पेयर करना चाहिए और अगर मैं इस दौर की टीमों को कम्पेयर करूं तो बाकी टीमों के मुकाबले बिना कोई शक भारत टॉप टीम है, क्योंकि हम किसी भी हालात में जीत सकते हैं”. सचिन के ऐसे बयान के बाद ये अंदाजा लगाना बिलकुल गलत नहीं होगा की कप्तान विराट कोहली के नेत्रत्व में सचिन टीम को एक श्रेष्ठ टीम मानते हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Sachin Tendulkar कोरोना से लड़ाई में दिया बड़ा योगदान, इतने करोड़ किए डोनेट

By Sachin

One thought on “Sachin ने कहा “कोहली की कप्तानी में भारत बिना शक के टॉप टीम””

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *