सेवक

पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता। हिंदुओं से नफरत का एक ओर उदाहरण सामने आया है। ये एक सेवक नाम की वेब सीरीज है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खस्ताहाल पाकिस्तान में वेब सीरीज बनी है, जिनमें ब्राह्मणों को अत्याचारी और अपराधी दिखाया गया है। यही नहीं, सिख दंगा, गुजरात दंगा, बाबरी जैसे विवादास्पद मुद्दों को भी इसमें अपने हिसाब से तोड़-मरोड़कर दिखाया गया है। पाकिस्तान में बनी वेब सीरीज का नाम ‘सेवक-द कन्फेशन’ (Sevak- The Confessions) है और यह वेब सीरीज 26 नवंबर 2022 को रीलीज भी हो गई है। ये रहा ट्रेलर:-

आपको बताते चलें कि इसके तमाम एपिसोड यूट्यूब पर मौजूद हैं। वहीं इसमें पाकिस्तान के हिंदूफोबिया से ग्रसित होने के लक्षण स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं। इस प्रोपेगेंडा वाली वेब सीरीज में 1984 वाले सिख विरोधी दंगे, गुजरात दंगा, बाबरी ढाँचा ध्वंस, ग्राहम स्टेंस, विवादित दीप सिद्धू, हेमंत करकरे, गौरी लंकेश और जुनैद खान को लेकर कई अन्य प्रोपगेंडा फैलाने की कोशिश की पकिस्तानियों द्वारा की गई है।

वहीं इस पाकिस्तानी वेब सीरीज में एक डायलॉग है, “साधु जी कहते हैं, जिस दिन मनुष्य जन्म लेता है उस दिन उसका राक्षस भी जन्म लेता है।” बता दें इस सीरीज का लोगों ने विरोध करना भी शुरू कर दिया है। ट्रेलर देखने के बाद ट्विटर और सोशल मीडिया पर यूजर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने आँख में बाथरूम क्लिनर वाला हारपिक डालने का डालने की फोटो डालकर इस वेब सीरीज पर बड़ा कटाक्ष किया है।

गौरतलब है कि इसके विरोध में संतोष सतपथी नाम के यूजर ने लिखा, “पाकिस्तान को पैसे के लिए IMF, अमेरिका, चीन और अरब देशों से भीख माँगनी पड़ती है। लेकिन, भारत विरोधी फालतू फिल्म बनाने के लिए पैसे लगाने में उसे कोई दिक्कत नहीं आती है।” इसी तरह ओर भी कई अन्य लोगों ने भी ‘सेवक-द कन्फेशन’ (Sevak- The Confessions) का सोशल मीडिया पर विरोध किया है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

पाकिस्तानी फिल्म ‘मौला जट्ट’ भारत में रिलीज को तैयार, MNS हुई सामने: देखें ट्रेलर

One thought on “पाकिस्तानी वेब सीरीज सेवक में साधुओं को दिखाया अपराधी, ट्रेलर में दिखे भद्दे दृश्य”

Comments are closed.

%d bloggers like this: