सलमान खान

बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेता सलमान खान को सी जे एम कोर्ट ने बड़ी राहत मिली दी है, दरअसल कोर्ट ने काला हिरन हत्या कांड में सरकार की याचिका ख़ारिज कर दी है.

सलमान खान

बता दें सलमान खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है, हथियारों के खो जाने वाले झूठे शपथ पत्र देने के आरोप में राज्य सरकार ने सलमान खान पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाया और सजा की मांग भी की थी.

लेकिन अब खबर ये सामने आ रही है राज्य सरकार की दोनों याचिकाओं को कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है. दरअसल सीआरपीसी की धारा 340 में पेश प्रार्थना पत्र सीजेएम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार की अपील पर जिला एवं सत्र जिला जोधपुर कोर्ट जज राघवेंद्र काछवाल ने सलमान को बड़ी राहत दी है.

सलमान खान पर लगा आरोप

राजस्थान के जोधपुर जिले में एक फिल्म की शूटिंग के समय काला हिरन का शिकार किया, जिसके खिलाफ़ स्थानीय बिश्नोई समाज के लोगों ने सलमान के खिलाफ़ केस शुरू कर दिया. लेकिन अब तक इस मामले में कोर्ट पूर्ण नतीजे तक नहीं पहुंच पाया है.

कांकाणी शिकार मामले में कोर्ट द्वारा सलमान से उनके हथियारों के लाइसेंस मांगे जाने पर उन्होंने कोर्ट में झूठा शपथ पत्र दिया, जिसके खिलाफ़ राज्य सरकार ने उन पर कोर्ट को गुमराह करने के आरोप लगाए और सजा की मांग भी की थी.

सलमान खान को मिली बड़ी राहत

वहीं इस मामले पर पूर्व में सी. जे. एम. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सलमान खान को दोनों मामलों में बाइज्जत बरी कर दिया था, लेकिन जिसके खिलाफ राज्य सरकार ने जिला एवं सत्र जिला जोधपुर कोर्ट में अपील पेश की थी.

राज्य सरकार की अपील पर आज जिला एवं सत्र जिला जोधपुर कोर्ट जज राघवेंद्र काछवाल की कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सलमान खान को दोनों ही मामलों में बरी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें:-

पीएम मोदी ने दिया कांग्रेस को ऐसा जवाब जिसे वो जिन्दगी भर नहीं भुला पाएगी

Leave a Reply

%d bloggers like this: