सलमान चिश्ती

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता का सिर काटने वाले को घर गिफ्ट करने वाले सलमान चिश्ती का एक ओर वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर लोग यह कहकर राजस्थान पुलिस की आलोचना कर रहे हैं की ये उनका जमाई है!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने और नूपुर शर्मा की जान लेने वाले अजमेर के खादिम चिश्ती को गिरफ्तार तो कर लिया, लेकिन इसके बाद एक वीडियो में पुलिसकर्मी ने उन्हें अपने बचने का रास्ता बताते हुए दिखाया गया। लेकिन अब एक ओर वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें खादिम पुलिस कर्मियों के बीच मानों उनके जमाई की तरह बैठा है और मुस्कुरा रहा है। आप भी देखिए यह वीडियो:-

आपको बताते चलें की राजस्थान के अजमेर शरीफ दरगाह के सर्किल ऑफिसर (CO) एवं DSP संदीप सारस्वत को उनके पद से हटा दिया गया है। अजमेर के SP ने बताया कि उन्हें लाइन हाजिर किया गया है। यह कार्रवाई एक वीडियो के वायरल होने के बाद की गई, जिसमें सारस्वत नुपूर शर्मा की हत्या के लिए उकसाने वाले दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को बचाव का टिप्स देते नजर आए।

वहीं अजमेर पुलिस का कहना है कि वीडियो में आई आवाज किसकी है, यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता। बता दें कि यह वीडियो चिश्ती के गिरफ्तारी के वक्त का है। वीडियो में पुलिस उसे समझाती नजर आ रही है कि तुम यह कहना कि नशे में थे, ताकि बच जाओ। हालाँकि, वीडियो वायरल होने के बाद संदीप सारस्वत ने इसे रणनीति का हिस्सा बताया था।

गौरतलब है की पूर्व मंत्री एवं बीजेपी नेता वासुदेव देवनानी समेत कई लोगों ने पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। वहीं सलमान चिश्ती का राजस्थान पुलिस की कस्टडी में एक और वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को मुस्कुराते हुए और थंब का निशान दिखाते हुए पूरे तेवर में देखा जा सकता है, उसके इस अंदाज से ऐसा लगता है कि सलमान चिश्ती को अपनी गलती का बिलकुल अहसास नहीं है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

“बोल देना नशे में था…” वीडियो में अजमेर के खादिम को बचने का रास्ता बता रही राजस्थान

%d bloggers like this: