Samsung

अंतर्राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Samsung चीन से अपनी फैक्ट्री को हटाकर भारत ले आया है, ‘मेक इन इंडिया’ मिशन को मिली बड़ी सफलता.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सैमसंग (Samsung) ने अपनी फैक्ट्री चीन से शिफ्ट करके भारत के उत्तर प्रदेश के नोएडा में ले आए हैं. बता दें की दक्षिण कोरिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में डिस्प्ले का कारखाना तैयार कर लिया है, साल 2020 में इस कारखाने को चीन से हटाकर यूपी में लाया गया था. सैमसंग कंपनी के साउथ वेस्ट एशिया प्रेसिडेंट एवं CEO केन कांग के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार 20 जून 2021 को UP के सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट की और सरकार के मेक इन इंडिया मिशन की तारीफ़ भी करी.

मीडिया को बयान करते हुए सैमसंग कंपनी के एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ने कहा की “बेहतर इंडस्ट्रियल इन्वॉयरमेंट और इन्वेस्टर्स फ्रेंडली पॉलिसी के कारण सैमसंग ने चीन में स्थित डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को भारत शिफ्ट करने का फैसला किया है. अब इसे नोएडा में स्थापित करने का काम पूरा हो गया है. यह सैमसंग की भारत के लिए और यूपी को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने में प्रतिबद्धता को दर्शाता है”.

बता दें की इस बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी ओर से एक बयान जारी किया, योगी जी ने कहा की “सैमसंग की नोएडा फैक्ट्री ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम की सफलता का एक बेहतरीन उदाहरण है. इससे राज्य के युवाओं को रोजगार हासिल करने में मदद मिलेगी”. उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने सैमसंग प्रतिनिधिमंडल को भी भरोसा दिलाया की राज्य सरकार भविष्य में भी सैमसंग कंपनी की मदद करती रहेगी. बताया जा रहा है की दुनिया की दिग्गज आईटी कंपनियों में शुमार सैमसंग अब उत्तर प्रदेश में मोबाइल और आईटी डिस्प्ले उत्पादों का निर्माण करेगी. सैमसंग की यह यूनिट इससे पहले चीन में स्थापित थी.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Samsung Galaxy M32 इंडिया में हुआ लांच, जाने फ़ोन के दमदार फीचर्स

Leave a Reply

%d bloggers like this: