मौलाना

भारत में रहकर हिंदू और सनातन धर्म के बारे में अपशब्द कहना कोई नई बात नहीं है, इसी क्रम में अब झारखंड के मौलाना का नाम जुड़ गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झारखंड के राजमहल के साहिबगंज में एक कट्टरपंथी मौलाना पर खुलेआम हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगा है। मौलाना का नाम नवाब शेख है। उसने कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर हिंदुओं से अल्लाह की इबादत करने को कहा था। साथ ही अपील की थी कि योगी आदित्यनाथ, अमित शाह, मोहन भागवत और आरएसएस के सभी लोग इस्लाम कबूल कर लें क्योंकि हिंदू धर्म फर्जी है और इसमें रहना अधर्म है।

आपको बताते चलें कि नवाब शेख पर गंभीर इल्जाम होने के बावजूद वह अभी पकड़ा नहीं गया है। राजमहल थाना की पुलिस को विहिप नेता कालीचरण मंडल इस संबंध में शिकायत दे चुके हैं। शिकायत में आरोप है कि उसने ये संदेश विहिप नेता कालीचरण मंडल को जानबूझकर भेजा, ताकि वह गुस्से में उस संदेश पर कोई टिप्पणी करें, शहर का माहौल बिगड़े, और उन पर हमले हों।

वहीं इस संदेश में यह भी लिखा था कि कालीदास, तुलसीदास, वाल्मिकी आदि रामायण, महाभारत जैसे ग्रंथ लिख लोगों को अधर्म के रास्ते पर ले गए, ये सारी किताबें और इसमें कहीं बातें तो इस्लाम से ली गई हैं। जबकि कालीचरण ने नवाब की मंशा को समझते हुए इस संदेश पर कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने मैसेज का प्रिंट और अपनी शिकायत पुलिस में देकर माँग की कि हिंदू आस्था को ठेस पहुँचाने के मामले में नवाब को गिरफ्तार किया जाए।

शिकायत में कालीचरण मंडल ने बताया कि 19 अगस्त 2022 को 8:40 पर उन्हें नवाब के नंबर से यह संदेश मिला था। इसमें जन्माष्टमी पर अल्लाह की इबादत और नमाज पढ़ने की बात कही गई थी। इसके अलावा श्रीकृष्ण को नकली भगवान और हिंदू धर्म को गलत बताया गया था। उनके मुताबिक ये संदेश हिंदुओं की भावना आहत करने वाला था जिसमें हिंदू देवताओं को काल्पनिक या फिर इस्लाम से लिया कोई कैरेक्टर कहा गया था।

गौरतलब है कि अपनी शिकायत में कालीचरण ने ध्यान दिलवाया कि मजहबी टिप्पणी करने पर लोग दूसरे धर्म के लोगों का सर तन से जुदा कर रहे हैं, चाकू से जानलेवा हमले कर रहे हैं, खुले में जान से मारने की धमकी दे रहे हैं… ऐसे में कालीचरण को भी यह संदेश इसीलिए भेजा गया ताकि वो प्रतिक्रिया दें और उनके हमला हो। उन्होंने माँग की है कि नवाब शेख के ऊपर माहौल बिगाड़ने के आरोप में कार्रवाई की जाए।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

आओ नरेंद्र मोदी कलमा पढ़ो… इस्लाम अपना लो: मौलाना ने भरे मंच से जहर उगला, देखें वीडियो

%d bloggers like this: