PFI

अजमेर दरगाह के कट्टरपंथी संगठन PFI से कनेक्शन होने के दावों में अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती ने जान फूँक दी है, जिसका प्रमाण ये वीडियो है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अजमेर दरगाह की अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। चिश्ती पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से कनेक्शन होने का आरोप लगा है। चिश्ती के पीएफआई का सदस्य होने की बात सामने आई है। यही नहीं उन्हें इस संगठन के सदस्यों के साथ कई बार देखा जा चुका है। जिसका एक ताजा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, आप भी देखें:-

आपको बताते चलें की इस वीडियो में कई सारे खास महमानों के बीच सरवर चिश्ती बैठे नजर आ रहे हैं और वे सबका परिचय भी करवाते हैं। वीडियो में उन्होंने बड़ी इज्जत से PFI के जनरल सेक्रेटरी अनीश अहमद का परिचय दिया और उसके बारे में गलत बात करने वालों को ही गलत बताया। इसके अलावा इस वीडियो में चिश्ती ने तस्लीम रहमानी का भी परिचय करवाया, वे भी अनीश अहमद के साथ बैठे दिखे।

बताया यह भी जा रहा है की ऐसा देखने में आया है कि पीएफआई कुछ समय से दरगाह में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रही है। देश में ऐसे 800 संस्थान ऐसे हैं जो दरगाह की बात मानते हैं। ऐसे में पीएफआई की कोशिश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपने विचारों को पहुंचाने की है। यह अलग बात है कि अजमेर के कुछ कथित दीवान पीएफआई की खिलाफत करते रहे हैं।

वहीं बावजूद इसके यह संगठन अपने लोगों के जरिए दरगाह में अपनी मौजूदगी बनाना चाहता है। बीते 17 तारीख को कोटा में हुए पीएफआई के सम्मेलन में चिश्ती शरीक हुए थे, यह बात भी सामने आई है। वहीं अजमेर दरगाह कमेटी ने निजाम गेट पर नोटिस चस्पा किया है। इसमें दरगाह शरीफ से किसी भी तरह का बयान नारा फोटो वीडियो प्रदर्शन पर रोक की बात कही गई है। नोटिस में कहा गया है कि गलत टिप्पणियों, नारों व बयानों से दरगाह की गरिमा को ठेस पहुंच रही है। दरगाह से विवादित टिप्पणी करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

VIDEO: अजमेर दरगाह के खादिम के बेटे आदिल चिश्ती ने हिंदू देवताओं की सरेआम की बेइज्जती

One thought on “PFI के जनरल सेक्रेटरी के साथ बैठे नजर आए सरवर चिश्ती, वीडियो में कही ये बातें”

Comments are closed.

%d bloggers like this: