सावन

भगवान शिव को समर्पित सावन महीने में यदि आपको अपने किसी सपने में इन दैविक शक्तियों के दर्शन होते हैं तो आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होंगीं.

सनातन धर्म को मानने वालों के लिए सावन महिना ही सबसे पवित्र महिना होता है और यह इसलिए की श्रावण मास देवों के देव महादेव शिव को समर्पित होता है. दुनिया भुर से शिव भक्त इस पुरे महीने में शिव की भक्ति में लीन रहते हैं. उनका मानना है की भगवान शिव इस पुरे महीन में भक्तों के साथ होते हैं और उन्हें प्रसन्न करने के लिए ही भक्त गण उनकी आराधना करते हैं. धार्मिक ग्रन्थों के अनुसार इस महीने में आए सपने भी अति आवश्यक होते हैं.

ज़ी न्यूज़ की एक विशेष रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने में सोते हुए आने वाले सपनों का भी एक अलग ही महत्व है. बताया जाता है की श्रावण मास में किसी भी भगवान के दर्शन होना बहुत ही शुभ माना जाता है, ऐसा यदि आपके साथ होता है तो समझलो की आपकी सारी परेशानीयों का हल होने वाला और आपकी आर्थिक मुसीबतों से भी आपको निवारण मिलेगा. गौरतलब है की इस महीने में यदि आपको समने में देवों के देव महादेव शिव के दर्शन होते हैं तो समझ लीजिए की शिव जी आप पर विशेष कृपा है, ऐसा सपना आते ही तुरन्त शिवलिंग पर जल अर्पण करना आरंभ कर दीजिए.

भगवानों के दर्शन के अलावा इस महीने में यदि आपको नाग और नागिन का जुड़ा दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आपका विवाहित जीवन अब ओर अधिक सुखद होने वाला है, ऐसे सपने उसी के संकेत हैं. सावन महीने में सपने में मछलियों का पानी में तैरते दिखना आपके मालामाल होने का प्रबल संकेत है. दुनिया की सबसे पवित्र नदी मानी जाने वाली गंगा नदी के दर्शन आपको यदि अपने समने में होता हैं तो ये आपके पुण्‍यशाली होने का भी संकेत है.

[नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. newscup.in इनकी पुष्टि नहीं करता है]

इसे भी जरुर ही पढिए:-

संसार की सबसे प्रथम लिखित पुस्तक हैं: वेद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: