CM योगी

उत्तर प्रदेश में ‘मिशन शक्ति’ के तीसरे चरण के शुभारम्भ के दौरान CM योगी ने कहा की “स्वावलंबी और सशक्त नारी ही नए उत्तर प्रदेश की नींव”.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 21 अगस्त 2021 को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में ‘मिशन शक्ति’ के तीसरे चरण का शुभारम्भ किया. यह चरण 31 दिसंबर 2021 तक चलेगा. इस भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों के रूप में CM योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और भारत की केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण भी उपस्थित थीं. इस कार्यक्रम के दौरान पिछले दोनों चरणों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली 75 महिलाओं को सम्मानित भी किया गया.

इस सम्मेलन को मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक के बाद एक ट्विट करके इन समाज सेविकाओं का गौरव बढ़ा दिया. उन्होंने ट्विट कर लिखा की “स्वावलंबी, सुरक्षित एवं सशक्त नारी, नए उत्तर प्रदेश की नींव है. आइए, आज से प्रारम्भ हो रहे ‘मिशन शक्ति के तृतीय चरण’ को अपनी सकारात्मक सहभागिता से सफल बनाने में सहयोग करें और एक समतामूलक समाज के निर्माण में सहभागी बनें. !भारत माता की जय!”

उन्होंने यह भी बताया की “आधी आबादी को नजरअंदाज करके कोई भी समाज, प्रदेश या देश समर्थ नहीं बन सकता. नारी शक्ति को स्वावलंबी बनाने व उनके सशक्तिकरण हेतु सफलतापूर्वक दो चरण के संचालन के पश्चात आज उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ‘मिशन शक्ति’ के तृतीय चरण का शुभारंभ संपन्न हुआ”. योगी जी ने सब को बधाई देते हुए लिखा की “मिशन शक्ति के प्रथम और द्वितीय चरण में विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 75 बहनों को आज प्रदेश की मा. राज्यपाल जी व मा. केंद्रीय वित्त मंत्री जी द्वारा सम्मानित किया गया है. इसी तरह प्रदेश के हर जनपद में भी बहनों को सम्मानित किया गया है. सभी बहनों को हृदय से बधाई”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

धर्म और भगवान पर विश्वास है, अंधविश्वास पर नहीं: CM योगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: