Shamshera

बॉलीवुड की एक मेगा बजट वाली फिल्म शमशेरा का ट्रेलर (Shamshera Trailer) रिलीज कर दिया है और इसी के साथ ही फिल्म की सक्सेस पर काले बादल भी छाने लगे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) संजय दत्त (Sanjay Dutt) और वाणी कपूर (Vaani Kapoor) की मच अवेटेड फफिल्म ‘शमशेरा’ (Shamshera Trailer) का धमाकेदार ट्रेलर हो चुका है।

‘शमशेरा’ के टीजर की तरह इसका ट्रेलर को भी कुछ लोग धांसू और रौंगटे खड़े कर देने बता रहे हैं तो वहीं इसके विरोध में भी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आप भी देखें ट्रेलर:-

यदि शमशेरा के ट्रेलर रिव्यू की बाद करें तो 2 मिनट 58 सेकंड के इस ट्रेलर की शुरुआत एक डायलॉग के साथ होती है, जिसमें कहा जाता है, “यह कहानी है उसकी, जो कहता था गुलामी किसी की अच्छी नहीं होती और आजादी तुम्हें कोई देता नहीं। आजादी छिननी पड़ती है। यह कहानी है शमशेरा की” इसके बाद रणबीर कपूर की धांसू किरदार से परिचय कराया गया है।

वहीं ट्रेलर में ताबड़तोड़ एक्शन, थ्रीलर और इमोशन देखने को मिला, ट्रेलर का अंत रणबीर कपूर -संजय दत्त की फाइट और एक नए रहस्य के साथ खत्म होता है। ट्रेलर में जहां ‘डकैत’ के रूप में रणबीर कपूर खूंखार लग रहे हैं, तो वहीं संजय दत्त खाकी वर्दी और लंबी चोटी में काफी खतरनाक दिखाई दे रहे हैं। ट्रेलर में आपको वाणी कपूर सोना के किरदार दमदार दिखाई दे रही हैं।

आपको बता दें कि यशराज फिल्म्स की फिल्म ‘शमशेरा’ का ट्रेलर देश के तीन शहरों में रिलीज किया गया। 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली ये फिल्म हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी रिलीज होगी। फिल्म का डायरेक्शन करण मल्होत्रा ने किया है। मजेदार बात ये कि इस फिल्म के जरिए रणबीर कपूर लगभग चार साल बाद फिल्मों में वापसी कर रहे हैं। इससे पहले रणबीर कपूर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में देखा गया था।

गौरतलब है की इस फिल्म को लेकर हिंदुओं में नाराजगी देखि गई है, इसके पीछे के कारण की बात करें फिल्म में विलेन बने संजय दत्त के माथे पर भोलेनाथ का भस्म लगाया हुआ दिखाया गया है और हिंदुओं में मान्यता है की भस्म लगाने वाला कभी कोई गलत काम नहीं करता। बस इसी कारण सोशल मीडिया पर इस फिल्म को लेकर कई लोगों ने विरोध भी जताया है।

बता दें की माइक्रो ब्लॉगिंग वेब साइट ट्विटर पर मुकेश कुमार नाम यूजर ने इसके ट्रेलर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा “बॉलीवुड ने एक बार फिर से हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसी फिल्म बनाई है! बायकोट बॉलीवुड!!”

इतना ही नहीं एक अन्य यूजर सौरव लेघा ने भी ट्रेलर को लेकर अपनी नाराजगी दिखाई और लिखा “एक सच्चा हिंदू तो ऐसी फिल्म को कभी नहीं सहन करेगा। जिसमें विलेन को शिव भस्म लगाकर पेश किया हो, मानो भस्म माथे पर लगाने वाले सभी गुंडे हैं।”

एक ओर यूजर ने तो इसके भस्म वाले सीन की तुलना साउथ में बनी फिल्म कैथी से कर दी और यह भी बताया की कैसे साउथ में भस्म लगाकर एक हीरो गुंडों से भीड़ जाता है और बॉलीवुड में भस्म लगाने वाले को विलेन बताया गया है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ट्रेलर का ये सीन आपके रोंगटे खड़े कर देगा: Trailer Review!

2 thoughts on “Shamshera ट्रेलर रिव्यू: हिंदुओं को आखिर क्यों ‘शमशेरा’ पसंद नहीं, देखें पूरा ट्रेलर”

Comments are closed.

%d bloggers like this: