Corona

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने Corona के चलते अनाथ हुए बच्चों को हर महीने ₹5000 की पेंशन देने का फैसला लिया है.

MP के मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने अपने राज्य में उदारता दिखाते हुए मानवता को गर्वित करने वाला फैसला लिया है. इसके निर्णय के अनुसार मध्यप्रदेश में कोरोना के कारण अनाथ हो चुके बच्चों को प्रति माह पांच हजार रुपय की धन राशी दी जाएगी, इसके अलावा इसके अलावा ऐसे बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा और परिवार को फ्री राशन मुहैया कराया जाएगा.

CM शिवराज सिंह चौहान ने खुद ट्विट कर ये जानकारी शेयर कर कहा की “Corona महामारी ने कई परिवारों को तोड़कर रख दिया, कई परिवार ऐसे हैं, जिनके बुढ़ापे का सहारा छिन गया और कुछ ऐसे बच्चे हैं, जिनके सिर से पिता का साया उठ गया है, वे बच्चे जिनके पिता अभिभावक का साया उठ गया और कोई कमाने वाला नहीं है, इन परिवारों को ₹5000 प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी”.

उन्होंने एक ओर ट्विट कर कहा की “ऐसे सभी बच्चों की शिक्षा का नि:शुल्क प्रबंध किया जाएगा, ताकि वे अपनी पढ़ाई-लिखाई जारी रख सकें, पात्रता ना होने के बावजूद भी ऐसे परिवार को फ्री राशन दिया जाएगा, ताकि भोजन का इंतजाम हो सके”.

शिवराज ने कहा की “यदि ऐसे परिवार में कोई सदस्य ऐसा है या हमारी जिस बहन के पति नहीं रहे और वो कोई काम-धंधा करना चाहें तो सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज के उन्हें ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा, ताकि फिर से वे जीवन यापन के लिए अपना काम-धंधा प्रारंभ कर सकें”.

अपने एक ओर ट्विट में शिवराज सिंह चौहान ने लिखा की “ऐसे दु:खी परिवारों को हम बेसहारा नहीं छोड़ सकते हैं, उनका सहारा हम हैं, प्रदेश की सरकार है, ऐसे बच्चों को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है, वे प्रदेश के बच्चे हैं, प्रदेश उनकी देखभाल करेगा, प्रदेश उनकी चिंता करेगा”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

मध्य प्रदेश में Corona वायरस के इलाज़ को फ्री करने की शिवराज सिंह चौहान ने की पूरी तैयारी

One thought on “Corona के कारण अनाथ हुए बच्चों को शिवराज सरकार प्रति माह देगी ₹5000”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: