UCC

मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान UCC यानि ‘समान नागरिक संहिता’ हाल ही में सख्त दिखाई। उन्होंने जोश में एक बयान भी दिया, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुजरात (Gujarat) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के बाद अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी अब ‘समान नागरिक संहिता’ (Uniform Civil Code) लागू होने वाली है। इसकी घोषणा खूद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने गुरुवार (01 दिसंबर 2022) को की और यह कहा कि राज्य सरकार इसके लिए एक मजबूत कमिटी बनाएगी। देखिए उनका वीडियो:-

आपको बताते चलें कि सीएम चौहान (CM Chouhan) ने कहा कि इस देश में अब एक समान नागरिक संहिता लागू होनी चाहिए। वहीं शिवराज मामा ने आगे कहा कि बार बड़े खेल हो जाते हैं। खुद अपनी जमीन भी नहीं ले सकते तो किसी आदिवासी के नाम से जमीन ले ली जाती है। कई बदमाश तो आदिवासी बेटी से शादी करके जमीन उसके नाम से ले लेते हैं।

UCC को सीएम शिवराज का बयान

वहीं बड़वानी के सेंधवा में आयोजित एक रैली के दौरान बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “मैं अलख जगाने आया हूँ। बेटी से शादी की और जमीन ले ली। एक से ज्यादा शादी क्यों? एक देश में दो विधान क्यों चले? नियम एक ही होना चाहिए। इसलिए अब देश भर में समान नागरिक संहिता लागू होना चाहिए।” उन्होंने अपने बयान आगे कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार समान नागरिक संहिता यानि UCC के लिए एक कमिटी बना रही है। अगर UCC में एक पत्नी का अधिकार है तो यह सबके लिए लागू होना चाहिए।

गौरतलब है कि इससे पहले भी गुजरात और उत्तराखंड ने भी एक कमिटी की घोषणा की है। उत्तराखंड में तो इसका फाइनल ड्राफ्ट भी तैयार किया जा रहा है। इसकी जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने खुद ही जनता के साथ साझा की थी। वहीं अब मध्य प्रदेश पीछे नहीं रहने वाला है, क्योंकि सीएम बहुत सख्त मोड में नजर आ रह हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

रामनवमी के विवाद के बाद भड़के ओवैसी, सीएम शिवराज के एक्शन पर विवादित बयान

One thought on “MP में UCC लाने को तैयार शिवराज मामा, बोले “एक से ज्यादा क्यों करे कोई शादी, एक देश में क्यों चले दो विधान””

Comments are closed.

%d bloggers like this: