ओझा सर

बिना जानकारी के हिंदू धर्म और भगवान के बारे में आपत्तिजनक कह देने की परंपरा में अब UPSC वाले ‘ओझा सर’ का नाम भी जुड़ चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल में ओझा सर नाम से मशहूर अवध प्रताप ओझा का एक वीडियो वायरल होना शुरू हुआ है। वी़डियो में देख सकते हैं कि किस तरह से वो हिंदुओं के प्रभु भगवान श्री कृष्ण पर अलग-अलग ढंग से लांछन लगाते हैं और दावा करते हैं कि यादव लोग एक बार भगवान को मिलकर मारने वाले थे। देखिए और सुनिए की इस वीडियो में ‘ओझा सर’ ने कैसे श्री कृष्ण को लेकर अभद्र टिप्पणी की:-

आपको बताते चलें की वीडियो में ओझा ने कहा “बलराम ने एक बार कहा कि यादव लोग तुम को पकड़कर मारने वाले हैं। कृष्ण ने पूछा ‘क्यों’। तो बलराम बोले तुम इनकी बीवियों के साथ नाचते हो, तो पीटेंगे नहीं। ये सुन श्रीकृष्ण ने कहा कि तुम टेंशन मत लो हम संभाल लेंगे। इसके बाद एक दिन वृंदावन में बारिश होनी शुरू हुई तो कृष्ण ने जाकर पर्वत उठा लिया।”

उन्होंने वीडियो में आगे बढ़ते हुए कहा “अब सोच कर देखो उंगली पर अगर कोई पर्वत उठा ले तो ये क्या हुआ- शक्ति का प्रदर्शन। तब यादवों ने श्रीकृष्ण को हाथ जोड़ कर कहा कि तुम बीवी के साथ तो नाच ही रहे हो, साली के साथ भी नाचो। हमें कोई टेंशन नहीं।” बता दें की किसी भी हिंदू धर्म में ग्रंथ में इन सब मिथ्या बातों का कोई स्थान नहीं है।

गौरतलब है की ओझा जिस प्रकार बच्चों को ‘शक्ति के प्रदर्शन’ का कॉन्सेप्ट समझा रहे हैं, वो कई लोगों को अपमानजनक लग रहा है। लोग याद दिला रहे हैं कि कैसे जब बात इस्लाम की आती है तो ओझा के हाव-भाव बदल जाते हैं और जब हिंदुत्व या ब्राह्मणों पर टिप्पणी करनी होती है तो यही ओझा आक्रमक दिखते हैं। कुछ दिन पहले इन्हीं ओझा सर की इस्लाम की तारीफ करते वीडियो सामने आई थी।

इसमें वह अंधेरे से भरी दुनिया में इस्लाम को रोशनी बता रहे थे। उन्होंने इस दौरान कहा “इस्लाम जब पैदा हुआ तब पूरी दुनिया में अँधेरा छाया हुआ था। इस्लाम का इतिहास पढ़ो। यूरोप में विच हंट के नाम पर महिलाओं को जलाया जा रहा था। भारत में सती प्रथा थी। चीन में लड़कियों की हत्या की जा रही थी। चारों तरफ अँधेरा था, और अँधेरे के बीच मोहम्मद साहब हाथ में दीया लिए खड़े थे, इस्लाम…प्यार…संदेश।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

नुपूर शर्मा के समर्थन में उतरे VHP अध्यक्ष, कहा “राम-कृष्ण पर बोलो, बस पैगंबर पर नहीं बोल

%d bloggers like this: