अकाली सांसद

पंजाब छोड़ जम्मू कश्मीर में ‘लोकतंत्र बचाने’ पहुँचे अकाली सांसद ने कहा “भारत हिन्दू राष्ट्र बन गया है और जम्मू-कश्मीर में अब भारतीय सेना का शासन है।”

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक हमेशा अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाली शिरोमणि अकाली दल (ए) पार्टी के अध्यक्ष और पंजाब के संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान और उनके समर्थकों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के लखनपुर में डेरा डाल रखा है। वहाँ उन्होंने कई आपत्तिजनक भाषण भी दिए और देश विरोधी नारे भी वहाँ सुनने को मिले।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब से सांसद सिमरनजीत सिंह मान 27 अक्टूबर 2022 को अपने समर्थकों के साथ जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें कठुआ में रोक दिया और उनके गुस्साए समर्थकों ने उग्र नारेबाजी करते हुए पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। इन नारों में ‘खालिस्तान ज़िंदाबाद’ जैसे नारे भी शामिल रहे। देखिए खबर से जुड़ा वीडियो:-

अकाली सासंद को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने से रोका

दरअसल, सिमरनजीत सिंह मान को कठुआ के जिलाधिकारी (district magistrate) राहुल पांडे के निर्देश पर उनको जम्मू – कश्मीर में प्रवेश करने से मना कर दिया था और धारा 144 लगाते हुए सिमरनजीत सिंह मान के कठुआ क्षेत्र में प्रवेश करने पर रोक लगा दी थी। डीएम राहुल पांडे के मुताबिक यात्रा से ‘शांति भंग’ होने की आशंका थी। इसलिए उन्होंने मामले का संज्ञान लेते हुए यह कार्य तुरंत रूप से किया।

जम्मू-कश्मीर में सेना का शासन हैं

जम्मू – कश्मीर में प्रवेश से रोके जाने पर सिमरनजीत सिंह ने कहा “मैं एक सिख हूँ इसलिए भाजपा और आरएसएस मुझे जम्मू-कश्मीर में आने नहीं दे रहे। जम्मू – कश्मीर में कोई विधानसभा नहीं है, वहाँ सेना का शासन है। कोई लोकतंत्र नहीं है। मैं कश्मीर के लोगों से मिलने आया था, मैं खुद देखना चाहता था कि वहाँ क्या हो रहा है। मैं जमीनी स्थिति को दुनिया के सामने लाना चाहता था।”

शाहिद भगत सिंह को आतंकवादी कहा था

आपको बताते चले कि शिरोमणि अकाली दल के नेता सिमरनजीत सिंह मान ने महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को लेकर कहा था “समझने की कोशिश करो सरदार भगत सिंह ने एक युवा अंग्रेज अधिकारी को मार डाला था उसने एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल चन्नन सिंह को मार डाला था। उसने एक बम फेंका था उस समय की राष्ट्रीय सभा में।अब आप ही बताइए कि भगत सिंह आतंकवादी थे या नहीं।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

पंजाब के एक सांसद ने ऑन कैमरा भगत सिंह को कहा आतंकवादी: देखें वीडियो

%d bloggers like this: