पाकिस्तान जिंदाबाद

बिहार के आरा जिले से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है, इस वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे सुनाई दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही बिहार के भोजपुर (Bhojpur, Bihar) क्षेत्र में कुछ लोगों ने पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए हैं। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इस वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ट्रॉफी के साथ कई लड़कों की टोली जा रही है और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए आगे भी बढ़ रही है। आप भी देखिए इस वायरल वीडियो की क्लिप:-

आपको बताते चलें कि भोजपुर के कोईलवर इलाके के चाँदी क्षेत्र में बैडमिंटन टूर्नामेंट का एक आयोजन किया गया था। वहीं बुधवार (21 दिसंबर 2022) को कोईलवर बनाम चाँदी के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में चाँदी की टीम जीत गई। जीत के बाद इस टीम के कुछ खिलाड़ी ट्रॉफी लेकर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने लगे। दर्जन से भी ज्यादा नौजवान ट्रॉफी के साथ जुलूस निकालते हुए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते दिखाई दिए।

जानकारी यह भी सामने आ रही है कि वायरल वीडियो के सही पाए जाने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई भी शुरू कर दी। वहीं बिहार पुलिस ने अब तक 5 नारेबाज लड़कों को गिरफ़्तार भी किया है। उनसे पूछताछ भी की जा रही है। जिन लड़कों को गिरफ्तार किया या है उनमें मोहम्मद तनवीर आलम, मोहम्मद अरमान, कल्लू और सोनू शामिल हैं। पुलिस वायरल वीडियो से चिन्हित कर बाकि लड़कों की भी तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि बिहार में कुछ ही समय पहले सत्ता पलट हुई है और इस बीच ये सब घटनाएं सामने आने लगी हैं। सोचने वाली बात ये भी है कि भारत देश में रहने वाले ऐसे कौनसे नौजवान हैं जिनका दिल पाकिस्तान के धड़कता है। इन लड़कों को ये बात भी कौन सिखाता है कि आप लोग भारत में होते हुए भी पाकिस्तान के समर्थन नारेबाजी करते रहो। वहीं कई बार बिहार के बाहर अलग-अलग राज्यों से भी इस तरह के नारे सुनने को मिले हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

झारखंड में ओवैसी का फूलों के बजाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों से हुआ स्वागत: देखें पूरा वीडियो

%d bloggers like this: