राहुल गांधी

कॉंग्रेस सांसद इन दिनों देश भर में भारत जोड़ो यात्रा लगे हुए हैं, लेकिन राजस्थान में जनता ने उन्हें नकार दिया और राहुल गांधी गो बैक यानि वापस जाओ के नारों से स्वागत किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कॉंग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का मंगलवार (13 दिसंबर, 2022) को राजस्थान में 9वाँ दिन था। राज्य में सवाई माधोपुर जिले के खंडार में जीनापुर इलाके से शुरू हुई यह यात्रा ने दिन में 22.4 किलोमीटर का सफर तय ​किया। इस बीच दौसा जिले में पहुँचने से पहले कॉंग्रेस सांसद की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का विरोध देखने को मिला। देखिए वीडियो:-

आपको बताते चलें कि दौसा जिला मुख्यालय पर ही सड़कों के किनारे और एक पुलिया के नीचे कई जगहों पर ‘राहुल गाँधी गो बैक’ के नारे लिखे हुए देखे गए हैं। दौसा जिले के बाँदीकुई विधानसभा क्षेत्र के कुछ ग्रामीणों ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे से जयपुर के लिए निकल रहे एक हाईवे पर श्यामसिंह पुरा और इसके साथ द्वारापुरा के मध्य कट की माँग की है। ये मामला अब गर्म हो चुका है।

ग्रामीणों ने कॉंग्रेस के स्थानीय विधायक जी आर खटाणा को भी यह चेतावनी दी है कि अगर उनकी माँगों को समय रहते पूरा नहीं किया गया तो इसके बाद वे मिलकर राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का भरपूर विरोध करेंगे। खबर ये भी सामने आई है कि भीम आर्मी ने भी कॉंग्रेस सांसद की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध किया है। इस विरोध के साथ-साथ भीम आर्मी द्वारा भी कुछ पोस्टर और नारे देखे गए हैं।

भीम आर्मी द्वारा कॉंग्रेस सांसद के विरोध में दीवारों पर स्याही से लिखा गया, “राहुल गाँधी GO BACK, जितेंद्र मेघवाल को न्याय दो। कार्तिक भील को न्याय दो। इंद्र कुमार मेघवाल को न्याय दो। ओमप्रकाश रैगर को न्याय दो।” बता दें कि इस भारत जोड़ो यात्रा में पूरा गांधी परिवार शामिल हो चुका है। इसमें अब कॉंग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और इन दोनों की बेटी मिराया वाड्रा भी नजर आईं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

राहुल गांधी के साथ दिखे मौलवी, सिख और पादरी! लोगों ने पूछा – इसमें हिन्दू क्यों गायब है?

2 thoughts on “भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान में दिखे ‘राहुल गांधी गो बैक’ के नारे: देखें वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: