मौलाना

गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर का वीडियो बनाते हुए मौलाना ने भड़काऊ बयान दिया, अब गुजरात पुलिस ने उसे हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार कर लिया है.

मौलाना

पिछले दिनों से हरियाणा के एक मौलवी इरशाद रशीद का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे वो गुजरात के सोमनाथ मंदिर के पास खड़ा होकर समुद्र तट के किनारे से वीडियो बनाकर भड़काऊ बयान देते हुए कह रहा है की “ये वो सोमनाथ मंदिर है जिसे कभी महमूद गजनवी ने फतह किया था और आज महमूद गजनवी को चोर लुटेरा व डाकू कहा जाता है लेकिन वह हमारा गौरव है”.

मौलाना ने माफ़ी भी मांगी

इरशाद के वायरल वीडियो का देश भर से विरोध शुरू हो गया और इसकी गिरफ्तारी की भी मांग उठने लगी. गिरफ्तारी से डर कर इरशाद रशीद ने सफाई देते हुए एक वीडियो ओर जारी किया, जिसमें वो भारत वासियों से माफ़ी मांग रहा है.

बयान में वो कहता है की “मेरा इरादा भारतीयों या मेरे गुजराती भाइयों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाना या हिंदू पूजा स्थल का अपमान करना नहीं था, चाहे मंदिर हो, मस्जिद हो या चर्च हो, यह सभी हमारे पूजा स्थल हैं, मेरा इरादा मंदिर का अपमान करने या किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का नहीं था”.

इसे भी पढ़ें:-

मौलाना इरशाद रशीद ने भारतीयों से मांगी माफ़ी, सोमनाथ मंदिर पर की थी टिप्पणी

मौलाना को पानीपत से किया गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रशीद पर FIR दर्ज होने के बाद गुजरात पुलिस हरकत में आ गई और मोबाइल ट्रेस करके उसकी लोकेशन का पता लगा लिया, उसकी लोकेशन हरियाणा के पानीपत की निकली. इरशाद रशीद पानीपत के कुटानी रोड पर स्थित मदरसे का टीचर भी है. इसके अलावा मौलाना का एक इस्लामी यूट्यूब चैनल भी है जिस पर यह कट्टरता वाले वीडियो अपलोड करता है.

गुजरात पुलिस ने इसकी पहचान मिलते ही इसे पकड़ने के लिए हरियाणा पानीपत जाने का निर्णय लिया, वहां पहुंचकर पुलिस ने इस पर करवाई करते हुए इसे गिरफ्तार किया.

Leave a Reply

%d bloggers like this: