सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट

गुजरात के सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट ने लोगों की मदद के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाने खातिर 50 लाख एक की धनराशी दान करने की घोषणा की है.

देश में कोरोना की लेहर ने तबाही मचाई हुई है, ऐसे में लोगों को होस्पिटल से लेकर बेड तक और ऑक्सीजन से लेकर श्मशान घाट तक जहां लोगों को लाइन में लगना पड़ रहा है. वहीं भारत के तमाम प्रसिद्ध मंदिरों से भी इससे लड़ने की ठान ली है, इसी सूचि में एक बार फिर गुजरात के सोमनाथ मंदिर ने एक ओर पहल करते हुए 50 लाख रुपय डोनेट करने जा रहे हैं.

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट देगा 50 लाख की धनराशी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट प्रभास पाटन स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए 50 लाख रुपए तक की डोनेशन देने की घोषणा की है. बता दें की ट्रस्ट से मिली जानकारी के मुताबिक यह ऑक्सीजन प्लांट अगले तीन हफ्तों में चालू हो जाएगा और यह कार्य जिला स्वास्थ्य विभाग के निरक्षण में होने वाला है.

इसके अलावा श्री सोमनाथ ट्रस्ट ने यह भी बताया की यह ऑक्सीजन प्लांट प्रतिदिन 51 सिलेंडर की आपूर्ति करने में सफल रहेगा. बता दें की इससे पहले भी सोमनाथ ट्रस्ट ने कोरोना से इस लड़ाई में अपना अतुल्य योगदान दिया है, इन्होंने कोरोना के इस लड़ाई में लीलावती भवन के 73 कमरों को सरकार को कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए भी दे दिया है.

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट की इन सेवाओं से भी कर रहा मदद

जानकारी दे दें की सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट ओर भी कई सेवाओं के जरिए लोगों की मदद कर रहे हैं, ऑक्सीजन और कोविड सेंटर के अलावा ये जिला प्रशासन के साथ मिलकर जरूरमंदों के लिए टिफिन सेवाएँ भी लोगों को उपलब्द करवा रहे है. बता दें की सोमनाथ ज्योतिर्लिंग मंदिर गुजरात के सोमनाथ समुद्र तट पर स्थित हैं और हिंदुओं का प्रसिद्ध मंदिरों में से एक हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

कोरोना संकट काल में मंदिरों का मिला साथ, वामपंथियों को किया खामोश

One thought on “सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट ऑक्सीजन प्लांट के लिए देगा 50 लाख की धनराशी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: