सपा विधायक

सपा विधायक इकबाल महमूद ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव को दो भारत रत्न का सम्मान, लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे का नाम भी ‘नेताजी’ करो।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का बीते कुछ दिन पहले 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन के बाद लोगो ने उन्हें “भारत रत्न” से सम्मानित करने की मांग उठाई है और यह मांग उत्तर प्रदेश में संभल से समाजवादी पार्टी के विधायक नवाब इकबाल महमूद ने की है। सुनिए उनका ये बयान:-

सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद ने कहा की नेता जी ने सभी को जोड़ने का काम किया मुलायम सिंह यादव देश के नेता थे। हर दल के नेता उनका सम्मान करते थे करते हैं और करते रहेंगे। उन्होंने सबको जोड़ने का काम किया। ऐसी शख्सियत को भारत रत्न अवश्य ही मिलना चाहिए। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग करता हूं कि वह इस पर विचार करें और नेताजी को भारत रत्न मिले।

आईपी सिंह ने भी करी थी मांग

वही इस से पहले समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने भी मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की बात कही थी उन्होंने बोला था की – ” समाजवाद के स्वर्णिम अध्याय आदरणीय नेताजी के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है।मेरा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अनुरोध है कि उनके करोड़ों चाहने वालों की भावनाओं का सम्मान करते हुए नेता जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

“आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे” का नाम बदलकर “मुलायम सिंह यादव एक्सप्रेसवे” पर रखा जाए – आईपी सिंह

वही आईपी सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया की देश की सबसे बेहतरीन सड़क आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का नाम भी ‘धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव एक्सप्रेसवे’ पर रखा जाए। ऐसी सड़क जिसका शिलान्यास और उद्घाटन दोनों हो नेताजी के द्वारा रिकॉर्ड समय में बन कर तैयार किया गया था। गरीबों के मसीहा को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव वो नाम है जो भारत रत्न की शोभा बढ़ाने का काम करेगा।

वही आपको बता दे की यह पहली बार नहीं है जब दिवंगत मुलायम सिंह यादव को “भारत रत्न” से सम्मानित करने की मांग की गई है। इस से पहले साल 2000 में समाजवादी पार्टी नेता दीपक मिश्रा ने यह मांग जोरदार तरीके से उठाई थी उन्होंने 10,000 लोगो के हस्ताक्षर का अभियान चलाया था। उन्होंने उत्तर एक 3 बार मुख्यमंत्री और केंद्र में रक्षा मंत्री रह चुके स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव को “भारत रत्न” का असली हकदार बताया था।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

विधानसभा में भिड़े योगी-अखिलेश, फिर सीएम ने इस बात कराई बोलती बंद

%d bloggers like this: