कश्मीर

आज ईद के मौके पर अब तक दो शर्मनाक घटनाएं देखने को मिली है, पहली जोधपुर हिंसा और अब कश्मीर में भी सुरक्षा बलों पर खूब पत्थराव किए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सामने आया है, जहां मस्जिद के बाहर ईद की नमाज के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया और उन पर पत्थर फेंके। इस पत्थराव की घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, आप भी देखिए ये शर्मनाक वीडियो:-

बताया जा रहा है की अनंतनाग जिले में मस्जिद के बाहर ईद की नमाज के बाद उपद्रवियों ने पथराव किया, बताया यह भी जा रहा है कि नकाबपोश उपद्रवियों ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने मामले को शांत कराया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और इलाके में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। इसकी जानकारी मिलने के बाद कई राजनेताओं ने भी इस घटना को शर्मनाक बताया।

गौरतलब है की राजस्थान के जोधपुर में ईद (Eid 2022) से पहले सोमवार देर रात दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए और उनके बीच झड़प हो गई। जोधपुर के जालौरी गेट चौराहे पर दो गुटों में स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर इस्लामिक झंडा फहराने की बात को लेकर विवाद शुरू हुआ, जो बढ़ते-बढ़ते पत्थरबाजी तक पहुंच गया।

बताया यह जा रहा है की पत्थरबाजी में कई लोग चोटिल हुए हैं। फिलहाल, पूरे शहर में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है और पुलिस ने सांप्रदायिक सौहार्द (Communal Harmony) के साथ लोगों से त्योहार मनाने की अपील की है। इलाके में तनाव को देखते हुए इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद कंट्रोल रूम से अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और तुरंत भीड़ को वहां से खदेड़ दिया। इसके साथ ही जहां विवाद हुआ था उस चौराहे को बंद कर दिया। इस दौरान भीड़ को खदेड़ने में लगी पुलिस पर भी एक समुदाय की ओर से पथराव (Stone pelting on Police) किया गया।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

ओवैसी ने मुसलमानों को दी ये हिदायत: भड़काऊ बयानों का नया वीडियो किया जारी

One thought on “कश्मीर में ईद की नमाज के बाद सुरक्षा बलों पर पत्थराव: देखें पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: