मोदी सरकार

कोरोना के साथ साथ देश में फ़ैल रहे फेक न्यूज़ के जाल पर मोदी सरकार की स्ट्राइक, ट्विटर से सारे झूठे और अफवाहों वाले ट्विट्स कराए डिलीट.

देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है, ठीक उसी समय कुछ वामपंथी लोगों को अपनी फेक न्यूज़ का प्रोपगेंडा चलाने की होड़ लग चुकी है. कई दिनों से देखा जा रहा है सोशल मीडिया में पत्रकारों, फ़िल्मकारों और अन्य इंफ्लुएंसर्स द्वारा फेक न्यूज फ़ैलाने का काम जोर और पुरे शोर से चल रहा है. इसी नेरेटिव को रोकने के लिए मोदी सरकार ने ट्विटर से वे सभी फेक न्यूज़ वाले ट्विट्स डिलीट करवा दिए हैं.

मोदी सरकार के आदेश पर डिलीट हुई ये पोस्ट

ट्विटर ने सरकार के आदेश पर अविनाश दास के ट्विट को डिलीट कर दिया जिसमें वे फेक न्यूज़ को फ़ैलाने का काम कर रहे हैं. इस ट्विट के जरिए दास ने एक पुराना वीडियो शेयर कहा की वीडियो गुजरात के तापी जिले का है जहाँ मरीजों का टेंट में उपचार किया जा रहा है, अपने ट्विट में अविनाश दास ने गुजरात मॉडल का मजाक बनाते हुए लिखा था की “स्वास्थ्य सेवा का गुजरात मॉडल”.

मोदी सरकार

इसके बाद से ही गुजरात के तापी जिले के लोगों में घबराहट का माहौल बन गया, जिस पर कार्यवाही करते हुए ट्विटर ने इस फेक न्यूज़ वाले ट्विट को डिलीट कर दिया है. बता दें की जिस वीडियो को दास ने शेयर किया था, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह वीडियो वास्तव में नवापुर महाराष्ट्र की है.

मोदी सरकार

मोदी सरकार की इस स्ट्राइक से विनोद कापरी का ट्विट डिलीट

विनोद कापरी के भी एक आपतिजनक ट्विट को ट्विटर ने डिलीट कर दिया है, विनोद कापरी ने अपने ट्विट में एक श्मशान की फोटो को शेयर करते हुए लिखा था की “गाँव गाँव श्मशान बनने का सपना था, अब घर घर श्मशान बनने लगा है, धन्यवाद कहना ना भूलिएगा”.

मोदी सरकार

इसके अलवा इन ट्विट्स पर गिरी है गाज….

मोदी सरकार

मोदी सरकार

मोदी सरकार

मोदी सरकार

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Twitter ने जारी किया एडवांस फीचर, मिलेंगी Corona से जुड़ी सूचनाएं

One thought on “मोदी सरकार की एक ओर स्ट्राइक, फेक न्यूज़ वाले सारे ट्विट्स डिलीट”

Leave a Reply

%d bloggers like this: