दिल्ली

आजकल हिंदू आस्था पर प्रहार करना एक फेशन बन चुका है। ताजा मामला दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कॉलेज के वार्षिक उत्सव के दौरान एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होने के बाद माफी मांगी है। मंच को प्रस्तुति के दौरान श्री कृष्ण से मिलने आए सुदामा को दारू पिलाके दिखाया गया था। इसी पर मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज ने माफी मांगी है। देखें वायरल वीडियो:-

आपको बताते चलें कि जैसे ही यह वीडियो वायरल हुई लोगों और नेटिजन्स ने इस पर नाराजगी जताई। क्योंकि, इस मंच प्रस्तुति में हिंदू धर्म का अपमान दिखाया जा रहा है। इतिहास से छेड़छाड़ करी गई है। सुदामा के चरित्र को गलत तरीके से दिखाया गया है। वीडियो में बड़े कई युवती बेहद ही छोटे कपड़े पहले अश्लील डांस भी करती दिखाई दे रही हैं।

वायरल वीडियो में सुदामा को नशे में दिखाया गया

यह वीडियो दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में 27 सितंबर 2022 को आयोजित हुए कार्यक्रम है इसी कार्यक्रम में छात्रों द्वारा श्री कृष्ण और सुदामा के मिलने वाले दृश्य को दर्शाया था परंतु इस दृश्य में सुदामा को शराब के नशे में धूत दिखाया गया है। वीडियो के मुताबिक स्टेज पर करीब आधा दर्जन लड़कियों को ‘अरे द्वारपालों’ पर नृत्य करते देखा जा सकता है।

इसी बीच एक लड़का सुदामा बनकर आता है। वह नशे में होने की एक्टिंग करता है। लड़खड़ाते हुए दिख रहा है।लोगों ने कहा की यह भगवान कृष्ण और मथुरा के हिंदू देवता के बचपन के दोस्त सुदामा का अनादर है। बता दें कि वीडियो में जो भजन चलाया गया, वह काफी लोकप्रिय भजन हैं और भारत के बहुत से क्षेत्र में इस भजन को बहुत पसंद किया जाता आ रहा है।

एसोसिएशन द्वारा माफ़ी मांगी गई

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और एसोसिएशन द्वारा इसके लिए माफी भी मांगी गई उन्होंने माफी में यह कहा कि नृत्य अपमानजनक और अनैतिक था और कहा कि वीडियो की सामग्री धार्मिक भावनाओं के लिए अपमानजनक थी। यह कार्यक्रम सिर्फ मनोरंजन और कॉमेडी के मकसद से पेश किया गया था। प्रशासन ने जितने भी छात्र इस मंच कार्यक्रम में शामिल थे उन्हें आगे से कोई भी मंच प्रस्तुति करने को मना कर दिया है।

वही इस कार्यक्रम के मेकर्स को बिना शर्त प्रतिबंधित कर दिया गया और अगले ही दिन यानी 28 सितंबर को परिसर में किसी भी भविष्य की गतिविधियों से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। एक लिखित माफी भी मांगी गई और प्रस्तुत की गई। हालाँकि माफी के बाद भी सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी नाराजगी नहीं मिटाई है और इसमें जिम्मेदार लोगों पर उचित कार्यवाही की मांग भी की जा रही है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

‘गौमूत्र पियो, गोबर खाओ हरा@*$’ मंदिर पर हमला करने वालों ने कहा ‘माँ की च#त’ ब्रिटेन से वीडियो

%d bloggers like this: