तालिबान

अफगानिस्तान में तालिबान ने हिजाब पहने कॉलेज के अंदर जाने की प्रतीक्षा कर रही छात्राओं पर डंडे बरसाए हैं, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अफगानिस्तान में आतंकवादी संगठन तालिबानी का शासन हैं, और इनके सत्ता में आते ही अफगानिस्तान की महिलाओं की सुरक्षा और शिक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे। अगर बात करे तालिबान की जैसा सबको ज्ञात था तालिबान ने वही करके दिखाया। सत्ता के शुरुआती दौर में आते ही उसने छठी कक्षा के बाद से लड़कियों की स्कूली शिक्षा पर प्रतिबंध लगा दिया था। देखें वीडियो:-

तालिबान की बर्बरता का एक नया वीडियो अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर इलाके में बदख्शाँ विश्वविद्यालय के परिसर से यह वीडियो बाहर आया है। नए प्रशासन के सदस्यों ने महिला छात्राओं को कॉलेज परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया है। ‘द इंडिपेंडेंट’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस अधिकारी को महिला छात्रों पर डंडो से वार करते हुए देखा गया है। वह तालिबानी सरकार के ‘मोरल मंत्रालय’ से संबंधित है।

तालिबान का अधिकारी डंडे से पीट रहा है है महिलाओं को

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो मे देखा जा सकता है कि तालिबान का एक अधिकारी छात्राओं पर डंडे बरसाते हुए दिख रहा है। वह लड़कियों को इसलिए पीट रहा है क्योंकि महिलाएं अपने शिक्षा के अधिकार को लेकर प्रोटेस्ट कर रहीं थीं। तालिबानी के अधिकारी को छात्राओं का पीछा करते हुए उन्हें भगाने के लिए और विरोध को दबाने के लिए यह बर्बरता पूर्ण कार्य करते हुए देखा जा सकता है। छात्राएँ विश्वविद्यालय में प्रवेश की अनुमति पाने के लिए विश्वविद्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।

हिजाब पहनने के बाद भी प्रवेश पर प्रतिबंध

पंजशीर प्रोविंस नामक एक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “लड़कियाँ हिजाब पहनी हुई हैं, फिर भी उन्हें विश्वविद्यालय में प्रवेश की अनुमति क्यों नहीं है? तालिबान महिला छात्रों के लिए विश्वविद्यालयों को बंद करना चाहता है। आज तालिबान ने छात्राओं को विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

भारत में कश्मीर के मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का हमें हक: तालिबान, देखें वीडियो

%d bloggers like this: