द कन्वर्जन

हाल ही में बीती 6 मई को सिनेमा घरों में लव जिहाद जैसे सामाजिक मुद्दे पर बनी फिल्म ‘द कन्वर्जन’ रिलीज हुई और दर्शकों का भी उसे खूब समर्थन भी मिला।

फिल्म को हर जगह बहुत पसंद किया जा रहा है, लोग सोशल मीडिया पर फिल्म के कुछ बेस्ट सीन को शेयर कर रहे हैं और लोगों में जागरूकता फैलाने की भी कोशिश कर रहे हैं। आज हम आपके लिए फिल्म का सबसे सीन वाली क्लिप लेकर आएं हैं, इसे देखने के बाद आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे और बार-बार देखने को भी मन चाहेगा। देखिए फिल्म के क्लाइमेक्स का जबरदस्त सीन:-

इस सीन में दिख रहा है की कैसे लव जिहाद से पीड़ित युवती अपने अपराधी को सजा दे रही है, इस सीन में वह अपने ऊपर हुए तमाम अत्याचारों का बदला लेती है। सीन में वह कहती है ये सजा तुम्हें तुम्हारे भाई की गंदी नजर, पिता के गंदे काम और तुम्हारे द्वारा किए गए अपराध की मिल रही है। जिसके बाद युवती अपने हाथ में पकड़ी पिस्तौल से अपने अपराधी को गोली मारती है।

 

एक विशेष न्यूज संस्था के मुताबिक इस फिल्म में भी जिहादियों की उस हकीकत को दिखाई गई है जो हकीकत में नहीं दिख पाती और कई हिन्दू व अन्य धर्म की लड़कियां जिहादियों की जिहादी मानसिकता की शिकार हो जाती है और अंततः उनके हाथ सिर्फ और सिर्फ बर्बादी या मौत लगती है। विनोद तिवारी द्वारा निर्देशित फिल्म “द कन्वर्जन” (the conversion) में लीड रोल में विंध्या तिवारी और प्रतीक शुक्ल भूमिका अदा कर रहे है। अपनी सशक्त अभिनय से कलाकारों ने इस फिल्म को बनाने में अपनी जान दाल दी है।

 

आपको बताते चलें की फिल्म ‘द कन्वर्जन’ की आईएमडीबी रेटिंग इस वक्त 8.7/10 है। जो कि पिछले एक महीने में रिलीज हुईं तमाम बड़ी फिल्मों में ज्यादा है। 6 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को कुल 1856 लोगों ने वोट किया है। इसमें सबसे ज्यादा दिलचस्प बात ये है कि 1742 लोगों ने 10 में से 10 रेटिंग दी है। यानी फिल्म देखने के बाद रेटिंग देने वाले दर्शकों को ये फिल्म बहुत ज्यादा पसंद आई है।

 

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

The Conversion का ट्रेलर रिलीज, लव-जिहाद पर बन रही फिल्म

%d bloggers like this: