5 अगस्त

कल यानि एतिहासिक दिन 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ऑनलाइन वीडियो कोंफ्रेंस के जरिए इस तारीख को बहुत ही विशेष बताया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कल 5 अगस्त की तारीख को बहुत ही विशेष बताया. उन्होंने ये बात प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बात करते हुए कहा था. उन्होंने कहा की “जहां इस बार भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में पदक जीता, वहीं पिछले दो सालों में 05 अगस्त को भारत के लिए दो ऐसे महत्वपूर्ण क्षण आए जिनकी प्रतीक्षा कई सालों से की जा रही थी”.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की “एक तो 05 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर के कलंक अनुच्छेद 370 को हटाया गया, वहीं साल 2020 में इसी दिन बहुप्रतीक्षित भव्य राम मंदिर का भूमिपूजन हुआ”. उन्होंने कहा की “खिलाड़ियों द्वारा इस प्रदर्शन के कारण आज देश में उल्लास का माहौल है और लोग हॉकी टीम द्वारा किए गए गोल का जश्न मना रहे हैं”. PM मोदी ने कल ओलंपिक में लगभग 4 दशकों बाद हॉकी में पदक जीतने पर खिलाड़ियों को बधाई भी दी हैं.

बता दें की PM मोदी ने 5 अगस्त की एतिहासिक तारीख पर पदक जितने वाली इस घटना से वर्तमान राजनीति को भी जोड़ा, इसके अलावा उन्होंने कहा की “जहां एक ओर हॉकी टीम के गोल का उत्साह है, वहीं यहाँ देश के कुछ लोग सेल्फ-गोल में व्यस्त हैं और संसद की कार्रवाई रोककर देश के विकास को अवरुद्ध करना चाहते हैं. लेकिन जनता इसे सहन नहीं करेगी”. मोदी जी ने यह भी कहा की “आज से दो साल पहले (05 अगस्त 2019) देश ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की भावना को और भी सशक्त किया था. 05 अगस्त को ही अनुच्छेद-370 हटाकर जम्मू और कश्मीर के हर नागरिक को सभी सुविधाओं और सभी अधिकारों का भागीदार बनाया गया था”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

PM मोदी ने कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों को दी खुशियों की सौगात

Leave a Reply

%d bloggers like this: