वीर सावरकर

वीर सावरकर की आलोचना करने वाली कॉंग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर में वीर सावरकर नजर आ रहे हैं, हालाँकि कॉंग्रेस ने इसे प्रिंटिंग मिसटेक बताया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को हर वो राष्ट्रवादी सम्मान और आदर देता है, जो उनके विषय में जानता है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने भी वीर सावरकर को भारत का सच्चा सपूत बताते हुए उनके नाम से एक डाक टिकट भी जारी किया था। हालाँकि, इंदिरा गाँधी के अलावा बाकी कॉन्ग्रेस नेताओं को सावरकर के नाम से भी नफरत है। देखें वीडियो:-

सावरकर का नाम आते ही इनकी स्थिति ‘काटो तो खून नहीं’ वाली हो जाती है। ताजा मामला कॉन्ग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ा है, जहाँ कॉन्ग्रेस द्वारा बनवाए गए स्वतंत्रता सेनानियों में वीर सावरकर की तस्वीर होने के बाद अब कॉन्ग्रेस उसे प्रिंटिंग मिस्टेक बता रही है। राहुल गाँधी द्वारा की जा रही भारत यात्रा के दौरान पोस्टर में सावरकर की तस्वीर दिखाने को लेकर राहुल गाँधी से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक की चुटकी ले ली।

बीजेपी की आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने भारत जोड़ो यात्रा की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जिसमें स्वतंत्रता सेनानियों के साथ में वीर सावरकर की तस्वीर थी। उन्होंने ट्वीट किया, “एर्नाकुलम में कॉन्ग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में वीर सावरकर की फोटो भी है। देर से ही सही, राहुल गाँधी के लिए ये अच्छा रियलाइजेशन है, जिनके परनाना नेहरू ने पंजाब के नाभा जेल से सिर्फ दो हफ्ते में ही बाहर आने के लिए अंग्रेजों से गुहार लगाई थी, और एक दया याचिका पर हस्ताक्षर किए थे।”

कॉन्ग्रेस ने दी मानहानि की धमकी

इस बीच कॉन्ग्रेस नेता जयराम रमेश ने मामले को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाते हुए मानहानि का नोटिस भेजने की धमकी बीजेपी को दी। वहीं दूसरी ओर कॉन्ग्रेस नेता पवन खेड़ा पलटवार करते हुए इस मामले को सावरकर की अंग्रेजों से कथित माफी और अटल बिहारी वाजपेयी के बटेश्वर वाली गवाही से जोड़ दिया। वहीं अब कॉन्ग्रेस ने इसे प्रिटिंग मिस्टेक करार देते हुए तर्क दिया कि पोस्टर बनाने वाले ने इसे ऑन्लाइन सर्च किया था और उन्होंने इसका वेरीफिकेशन नहीं किया।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

वीर सावरकर जी पर बनने वाली है धाकड़ फिल्म, यहां देखें पहली झलक

%d bloggers like this: