ब्रह्मास्त्र

पहले बॉयकोट ट्रेंड, फिर फिल्म समीक्षकों ने भी फिल्म को बताया घटिया, अब ‘ब्रह्मास्त्र’ इंटरनेट पर लीक हो गई हैं। लोग इसे कई साइट्स से डाउनलोड भी कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आलिया भट्ट और रणवीर कपूर की मल्टी स्टारर फिल्म बम्हास्त्र पर्दे पर रिलीज हो चुकी है। लेकिन लगता है कि फिल्म का बॉयकॉट ट्रेंड सफल हो गया है। फिल्म को वो सफलता बिल्कुल भी नहीं मिली,जिसकी उम्मीद फिल्म के मेकर्स ने की थी। रिलीज के साथ ही फिल्म के साथ नया कांड ये हो गया कि ये फिल्म पहले ही दिन लीक हो गई। देखें पूरा वीडियो:-

कई रिपोर्ट्स में ऐसे दावे किए गए हैं कि अयान मुखर्जी निर्देशित ये फिल्म एचडी क्वालिटी में तमिलरॉकर्स (Tamilrockers), मूवी रूल्स (Movierulz), फिल्मी जिला (Filmyzilla), 123 मूवीस (123movies), टेलीग्राम (Telegram) और टोरेंट साइट्स (Torrent Sites) जैसी साइट्स पर लीक हो गई है। ऐसे में फिल्म की सफलता पर भी प्रश्नचिन्ह लग गया है।

खास बात ये है कि फिल्म रिलीज होने के कुछ ही घंटों के अंदर ही लीक हो गई। पायरेसी का शिकार होने वाली ये पहली फिल्म नहीं है। इससे पहले रणवीर की शमशेरा, आमिर खान की सुपर फ्लॉप लाल सिंह चड्ढा, विजय देवरकोंडा की लाइगर और अक्षय कुमार की रक्षा बंधन जैसे फिल्में भी पायरेसी की भेंट चढ़ गई थीं। गौरतलब है कि रणवीर और आलिया के अलावा इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागाअर्जुन और कैमियो रोल में शाहरुख खान भी नजर आ रहे हैं।

सितारों से सजी से इस फिल्म के हर स्टार के अपने फॉलोवर्स का एक समूह है बावजूद इसके फिल्म को मनोवांछित सफलता नहीं मिलना इस पर बड़े सवाल खड़े करता है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने भी इसे डिजास्टर करार दिया है। लेकिन ब्रम्हास्त्र अयान मुखर्जी का ड्रीम प्रोजेक्ट था। इस पर उन्होंने 410 करोड़ रुपए का भारी-भरकम इन्वेस्टमेंट किया था।

चार साल के लंबे वक्त में तैयार हुई इस फिल्म से मुखर्जी को बड़ी उम्मीदें थीं। हालाँकि, बम्हास्त्र को उम्मीदों के बराबर सफलता नहीं मिल सकी। क्योंकि एक तरफ हिंदू घृणा से सने उर्दूवुड के खिलाफ लोगों ने बॉयकॉट अभियान चला रखा है और दूसरी तरफ फिल्म की लीड एक्टर रणवीर कपूर के ‘आई एम ए बिग बीफ गाई’ वाला बयान उनके गले की हड्डी बनता प्रतीत हो रहा है।

गौरतलब है कि फिल्म को समीक्षकों से भी खास अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला। ट्रेंड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर फिल्म को 5 में से 2 स्टार देते हुए निराशाजनक बताया है। उन्होंने लिखा, “ब्रह्मास्त्र ने निराश किया है। वीएफएक्स का ज्यादा प्रयोग और कमजोर कहानी फिल्म की सबसे बड़ी कमजोरी साबित हुई। फिल्म में कोई नयापन नहीं दिखा।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म देखने आए लोगों के साथ युवक ने किया ये कांड: देखें वीडियो

%d bloggers like this: