नमाज कक्ष

झारखंड की नई विधानसभा में आवंटित हुए नमाज कक्ष पर भारतीय जनता पार्टी के नेता सीपी सिंह ने भवन में अलग से हनुमान चालीसा हॉल की मांग की.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झारखंड की नए विधानसभा भवन में बनने जा रहे नमाज कक्ष के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व स्पीकर और बीजेपी नेता सीपी सिंह ने बयान देते हुए अलग से हनुमान चालीसा हॉल की मांग की है, उन्होंने कहा की “राज्य विधानसभा में हिंदुओं को भी ‘हनुमान चालीसा पढ़ने’ के लिए अलग कमरा आवंटित किया जाए”. इनके अलावा कई अन्य नेताओं सहित जनता ने भी इस मुद्दे पर राज्य की कोंग्रेस सरकार की आलोचनाएँ की है.

https://twitter.com/intent/tweet?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1434059964142608384%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.opindia.com%2Freports%2Fbjp-leader-says-need-a-hall-to-recite-hanuman-chalisa-in-jharkhand-assembly%2F&in_reply_to=1434059964142608384

भाजपा नेता सीपी सिंह ने कहा की “अगर मुसलमान एक अलग कमरे में नमाज पढ़ सकते हैं, तो हिंदुओं को एक अलग कमरे में हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति क्यों नहीं दी जा सकती है. मैं झारखंड विधानसभा के सचिव से आग्रह करता हूँ कि हिंदुओं को हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए पाँच कमरे या एक हॉल आवंटित किया जाए”. उन्होंने विधानसभा में मंदिर बनाने की मांग करते हुए कहा की “विधानसभा परिसर में भी मंदिर बनाया जाए”.

सीपी सिंह ने आगे कहा की “मैं नमाज कक्ष के खिलाफ नहीं हूँ, लेकिन उन्हें झारखंड विधानसभा परिसर में एक मंदिर भी बनाना चाहिए. मैं ये भी माँग करता हूँ कि वहाँ हनुमान मंदिर की स्थापना की जाए. अगर अध्यक्ष ने मंजूरी दी तो हम अपने खर्च पर मंदिर का निर्माण कर सकते हैं”. गौरतलब है की इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के दुसरे अन्य नेता बाबु लाल मरांडी ने कोंग्रेस के इस निर्णय का विरोध करते हुए कहा की “लोकतंत्र का मंदिर लोकतंत्र के मंदिर के रूप में ही रहना चाहिए और झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा आवंटित करना गलत है, हम इस फैसले के खिलाफ हैं”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

झारखंड विधानसभा में नमाज कक्ष बनने से भड़के लोग, कहा: ‘कब्रिस्तान भी बनवाओ’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: