राहुल गांधी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, वीडियो में एक पादरी राहुल गांधी के सामने कहता है, “यीशु ही हैं असली भगवान… वह शक्ति जैसे नहीं”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी ने अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान शुक्रवार (9 सितंबर 2022) को हिंदू विरोधी टिप्पणियों के लिए कुख्यात पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान हुई एक चर्चा की वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आई है। इसमें देख सकते हैं कि जीसस के बारे में पूरी चर्चा हो रही है। देखें यह वीडियो:-

वहीं वीडियो में दिख रहा है कि पादरी राहुल गाँधी को समझा रहे हैं कि यीशु ही असल में ईश्वर हैं। राहुल गाँधी को पानी की तीन अवस्थाओं का उदाहरण देकर समझाया जा रहा है कि राहुल गाँधी ईश्वर के पुत्र हैं। वहीं बीच में जॉर्ज पोन्नैया कहते हैं कि जीसस ही असली भगवान हैं, वो शक्ति और हिंदू देवताओं जैसे नहीं हैं। पोन्नैया को वीडियो में कहते सुना जा सकता है, “वह (जीसस) मानव के तौर पर जन्मे असली भगवान हैं। शक्ति (हिंदू देवी) और अन्य की तरह नहीं।”

आपको बताते चलें कि खुद को जनेऊधारी बताने वाले राहुल गाँधी को हिंदू देवताओं के ऐसे अपमान पर वीडियो में चुपचाप बैठे पादरी की बातों को सुनते देखा जा सकता है। पादरी ये दर्शाते रहते हैं कि जीसस ही असली भगवान हैं जबकि हिंदू देवता काल्पनिक हैं। लेकिन राहुल इस पर कुछ नहीं बोलते। राहुल गांधी को सोशल मीडिया पर बहुत आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि राहुल गाँधी की पादरियों से यह बातचीत उस समय सामने आई है जब कॉन्ग्रेस अपनी राजनीति और भाग्य को बदलने के लिए भारत ‘जोड़ो यात्रा’ कर रही है। वहीं राहुल गाँधी एक ऐसे व्यक्ति से मिले हैं जो भारत माँ और हिंदू देवी-देवताओं के साथ हिंदुओं की सभ्यता और संस्कारों पर घृणित टिप्पणी कर रहा है। इससे पहले भी पादरी जॉर्ज पोन्नैया कई बार हिंदू विरोधी बयान दे चुके हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

राहुल गांधी ने फिर करवाई बेइज्जती, ‘आटे’ को ‘लीटर’ के भाव बेचने निकल पड़े: देखें वीडियो

%d bloggers like this: