अमित शाह

भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए दावा किया है की भारत की तरफ़ से ओर भी सर्जिकल स्ट्राइक होंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 14 अक्टूबर 2021, गुरुवार को गोवा के धारबंदोरा में राष्ट्रीय फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान के खिलाफ़ तीखी बयानबाजी करते हुए उसे मुंह पर ललकारा है. शाह ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा “हम हमलों को बर्दाश्त नहीं करते. अगर पाकिस्तान ने सीमा उल्लंघन और कश्मीर में आम नागरिकों की हत्याओं का खेल बंद नहीं किया तो उस पर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक होंगी”.

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा “पीएम मोदी और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की देखरेख में की गई सर्जिकल स्ट्राइक एक महत्वपूर्ण कदम था. हमने यह मैसेज दिया कि कोई भी भारतीय सीमाओं पर कोई गलत हरकत नहीं कर सकता है. एक समय था बातचीत करने का, लेकिन अब समय है प्रतिक्रिया का”. उन्होंने कहा “आज़ादी के पहले और बाद में जितने भी राजनीतिक दल बने उन सबमें भाजपा अपने तरह की एकमात्र पार्टी है जिसकी आत्मा कोई नेता नहीं कार्यकर्ता होता है. कार्यकर्ता के बगैर भाजपा की कल्पना ही नहीं हो सकती”.

बता दें वर्ष 2016 में भारत ने पाकिस्तान के घर में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. इस सर्जिकल स्ट्राइक में भारतीय वीर सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की सीमा में घुस कर आतंकवादियों के अड्डों को तबाह कर दिया था, सेना ने इस हमले की शुरुआत 28 सितंबर 2016 को की थी और 29 सितंबर 2016 की सुबह तक बिना किसी जवान को खोए वे भारत की सीमा में आ पहुंचे और पाकिस्तान को बता दिया की भारत घर में घुसकर मारने में भी सक्षम हैं.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

PM मोदी से मिले सेनाध्यक्ष, कोरोना से युद्ध में आर्मी का मिला साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: