वीडियो

सोशल मीडिया पर कर्नाटक के मैसूर में एक गाँव का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, इस वीडियो में लोगों की भारी भीड़ ‘नारे ए तकबीर और अल्लाह हू अकबर’ जैसे नारे लगा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह वीडियो मैसूर जिले के नंजनगुड तालुक के कवलांडे गाँव का है। वीडियो 3 मई ईद के दिन का बनाया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि मुस्लिमों की भारी भीड़ सड़क के किनारे खड़ी है और ‘नारे ए तकबीर, अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगा रही है। वहीं इस वीडियो में एक शख्स यह भी कहता है “मजमा देखो हमारे गाँव का, ये मिनी पाकिस्तान है”

आपको बताते चलें की वीडियो वायरल होने के बाद तनाव बढ़ गया है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने जिले के SP को मामले की जाँच करने का आदेश दिया है। वहीं वायरल वीडियो को लेकर लोगों के आक्रोश को देखते हुए पत्रकारों ने इस संबंध में मुख्यमंत्री बोम्मई से सवाल किया। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा “मैं एसपी से बात करूँगा और इस मामले जाँच और कार्रवाई के लिए कहूँगा।”

गौरतलब है की ईद के दिनों में देश भर से इस तरह के कई केस सामने आए थे, जिसमें सबसे प्रमुख राजस्थान और कश्मीर में हुए हमले थे। बता दें की राजस्थान के जोधपुर में ईद की नमाज के बाद विशेष समुदाय के लोगों ने भयंकर उत्पात मचाया और लोगों नीति व सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। इससे पहली रात कुछ असामाजिक तत्वों की भीड़ ने जलौरी गेट पर इस्लामिक झण्डा भी फहरा दिया था।

वहीं आपको बताते चलें की जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सामने आया है, जहां मस्जिद के बाहर ईद की नमाज के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया और उन पर पत्थर फेंके। अनंतनाग जिले में मस्जिद के बाहर ईद की नमाज के बाद उपद्रवियों ने पथराव किया, बताया यह भी जा रहा है कि नकाबपोश उपद्रवियों ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने मामले को शांत कराया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और इलाके में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

कश्मीर में ईद की नमाज के बाद सुरक्षा बलों पर पत्थराव: देखें पूरा वीडियो

%d bloggers like this: