माजिद हैदरी

राजनीतिक विश्लेषक माजिद हैदरी का एक विवादित बयान सामने आया है, जिसमें वे कहते हैं कि मुस्लिम होकर वन्दे मातरम् बोलने वालों को शर्म आनी चाहिए।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में शासन सत्ताएं भले ही बदलीं हैं, लेकिन कश्मीरी हिंदुओं के लिए हालात आज भी मुश्किल हैं। वहाँ इस्लामिक कट्टरपंथी आए दिन हिंदुओं को टारगेट कर उनपर हमले कर रहे हैं। हालात तो ये हैं कि मुस्लिमों को वंदे मातरम कहने से भी परहेज है। इसी क्रम में इस्लामिक पॉलिटिकल एनालिस्ट माजिद हैदरी ने नेशनल टीवी पर मुस्लिमों द्वारा वंदे मातरम गाए जाने को हराम करार दिया है। देखें ये वीडियो:-

मामला कुछ यूँ है कि न्यूज 18 पर डिबेट शो आयोजित किया गया था। जिसमें कश्मीर में हिंदुओं की टारगेट किलिंग पर बोलते हुए राजनीतिक विश्लेषक माजिद हैदरी ने इस तरह के बयान दिए। दरअसल, टीवी पर डिबेट के दौरान वकील रिजवान अहमद ने कश्मीर में लिंचिंग के मुद्दे पर बयान देते हुए इसकी भर्त्सना की। हालाँकि, माजिद हैदरी को ये बात नहीं जमीं। उन्होंने रिजवान अहमद को फटकार लगाते हुए कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए एक मुस्लिम होकर भी वंदे मातरम बोल रहे हैं।

हैदरी ने कहा, “आपको शर्म आनी चाहिए कि एक मुसलमान होकर भी आप वंदे मातरण बोल रहे हैं। जबकि हमारे धर्म में कोई जाति नहीं बनी है। अब बताइए एक मुसलमान के लिए कोई जगह ही नहीं बची। आप बताइए कि मैं कहाँ जाऊँ। मैं कहाँ जाऊँ कर्नाटक, गुजरात या कहाँ जाऊँ।” वमाजिद हैदरी के इन सवालों का जबाव देते हुए एंकर अमीष देवगन ने कहा कि दुनिया में आप जैसों के लिए तो कोई मुल्क सुरक्षित है ही नहीं जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस तक आपके लिए सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि सीरिया ही इकलौती जगह है, लेकिन वहाँ भी आप आपस में ही कट मर रहे हैं। वहीं माजिद हैदरी के वंदे मातरम वाले बयान के जबाव में रिजवान अहमद ने कहा, “चलिए आज मुझे ये भी पता चल गया कि वंदे मातरम बोलने के कारण मैं मुसलमान नहीं हूँ तो मैं ये घोषणा करता हूँ कि मैं मुस्लिम नहीं हूँ। उन्होंने कश्मीर में हिंदुओं को निशाना बनाए जाने पर कहा कि जब तक मेनलैंड का मुस्लिम इस तरह की घटनाओं की जब तक खुलकर निंदा नहीं करेगा, तब तक हिंदू सुरक्षित महसूस नहीं कर सकता है। बीजेपी जो कर रही है बहुत अच्छा कर रही है। उसने अनुच्छेद 370 को हटाकर बहुत ही अच्छा किया है।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

रिजवान अहमद ने मौलाना के बयान की ‘कुत्ते के भोंकने’ से करी तुलना: देखें वीडियो

%d bloggers like this: