टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मोदी के बातचीत वाले प्रस्ताव को मना कर कहा की पहले हमारे साथी भाइयों को रिहा करो.

टिकैत

गणतन्त्र दिवस पर राजधानी में हुई हिंसा के बाद किसान आंदोलन का पुरे देश में विरोध हुआ और कई सारे किसान संगठनों ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का साथ छोड़ इस आंदोलन से अलग होने का निर्णय कर लिया था.

बता दें की राकेश टिकैत ने अपने विरोध के बाद एक भावुकता पूर्वक वीडियो बनाया, जो वीडियो सोशल मीडिया पर जबर्दस्त वायरल हुआ और टिकैत के समर्थन में किसानों की भरपूर भीड़ जमा होनी शुरू हो गई है.

मोदी ने भेजा बातचीत का प्रस्ताव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बयान जारी किया की किसानों के नेताओं से बातचीत वाला प्रस्ताव हमारी ओर से अब भी बरकरार है, बस एक फ़ोन कॉल की जरूरत है.

टिकैत ने सम्मान के साथ किया बातचीत से मना

भारत सरकार के प्रस्ताव को बी. के. यू. के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश ने सम्मान के साथ एक शर्त के साथ मना कर दिया, राकेश ने कहा की “प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत तभी होगी जब केंद्र सरकार हमारे सभी किसान भाइयों को जैल से रिहा कर दिया जाएगा”.

राकेश टिकैत ने आगे कहा की “प्रधानमंत्री मोदी की पहल का सम्मान करता हूं, मैं मोदी की बात का मान भी रखता हूं इसलिए हमारी सरकार के साथ बातचीत जरुर होगी लेकिन हमारी भाइयों की रिहाई के बाद ही वरना नहीं होगी”.

लगभग 80 से अधिक प्रदर्शनकारी जैल में

दिल्ली आई. टी. ओ. सेक्टर के आस पास के क्षेत्र में हिंसा करने के मामले पुलिस द्वारा लगभग 80 से अधिक प्रदर्शकारियों को हिरासत में लिया गया है, इन्हीं की रिहाई की शर्त में राकेश केंद्र सरकार से बातचीत करने के लिए राजी होंगें वरना नहीं करेंगे.

इसे भी पढ़ें:-

दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट में दर्ज होने लगी याचिकाएं, जानिए कब होगी सुनवाई?
One thought on “टिकैत की घोषणा “मोदी से तभी बात करूंगा जब हमारे साथियों को रिहा करोगे””

Leave a Reply

%d bloggers like this: