The Conversion

लव जिहाद पर ‘The Conversion’ नाम की फिल्म बन चुकी हैं और इस फिल्म को जल्द ही रिलीज किया जाएगा, लोगों ने इसके ट्रेलर को बहुत सराहा है.

भारत में आज तक आपने हिंदू धर्म का अपमान और मजाक बनाने वाली फ़िल्में देखीं होंगी, मगर पहली बार भारतीय सिनेमा में लव जिहाद जैसे जहरीले मुद्दे पर फिल्म बनने जा रही है. जी हां, इस फिल्म का नाम है ‘The Conversion’ यानि की ‘धर्मांतरण’. यह मुद्दे आज पुरे देश में विष की भांति फ़ैल चूका है. इसलिए ऐसे विषय पर फिल्म का रिलीज होना भी आवश्यक बन गया था. फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होने ने बाद लोगों द्वारा इसे सराहा भी जा रहा है.

द कन्वर्जन फिल्म साक्षी नामक एक हिंदू लड़की की कहानी है, जो जिसे एक मुस्लिम युवक बब्लू बनकर अपने प्यार के मायाजाल में फंसाकर उसका शोषण करता है. ट्रेलर को देखकर ऐसा लगता है जितनी भी हिंदू या सिक्ख लडकियाँ जो लव जिहाद से पीड़ित हो चुकी हैं, उन सब की ओर से उठने वाली आवाज है. ट्रेलर में दिखाया गया है की कैसे एक विशेष समुदाय की गैंग आज देश में ऐसा जेहर फैला रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर से ये अंदाजा लगाना कोई मुश्किल नहीं फिल्म में जबर्दस्त डायलोग हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म को लेकर डायरेक्टर विनोद तिवारी ने बताया की वह बहुत समय से इस अवसर का इंतजार कर रहे थे, इसलिए नहीं कि यह फिल्म उनके लिए महत्वपूर्ण है बल्कि इसलिए क्योंकि इस फिल्म की कहानी आज के युवाओं में जागरूकता लाएगी. इस दौरान उन्होंने कहा की “यह फिल्म सिर्फ एक लव ट्रैंगल नहीं है, बल्कि यह भारत में लव मैरिज के बाद होने वाले धर्मान्तरण जैसे संवेदनशील मुद्दे पर आधारित है”.

फिल्म में विद्या तिवारी ‘साक्षी’ नाम से लीड रोल प्ले कर रही हैं और इनका साथ देने वाले हैं प्रतीक शुक्ला और रवि भाटिया जो की ‘देव’ व ‘बब्लू यानि की इक़बाल शेख’ के रोल में दिखने वाले हैं. फिल्म के बारे में विद्या तिवारी ने कहा की “मैं खुद को बहुत ही भाग्यशाली महसूस कर रही हूं की मैं एक ऐसी फिल्म का हिस्सा बनने जा रही हूं जो की विशेष रूप से प्रेम विवाह के बाद हो रहे धर्म परिवर्तन के बारे में आज के युवाओं में जागरूकता लाएगा”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

“अंतरधार्मिक शादी में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों?” आमिर-किरण तलाक़ पर कंगना

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *