UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभी मुंबई के दौरे पर है, मान्यता है की योगी वहां उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में फिल्म सीटी बनाने मंतव्य से फिल्म जगत के सभी लोगों और अन्य उद्यमियों के साथ बैठक करने पहुंचे हैं.

UP

UP के CM योगी का कहना है की फिल्म इण्डस्ट्रीज से जुड़े सभी लोगों को भी सरकार का सहयोग करते हुए हमारे साथ मिलकर उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर में फिल्म सीटी के निर्माण में अपना योगदान भी देना चाहिए और यह कोई बस सरकारी प्रोजेक्ट बनकर नहीं रहना चाहिए.

नोएडा को बनाना चाहते हैं फिल्म सीटी

CM योगी ने कहा की “उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक जबर्दस्त और शानदार फिल्म सीटी का निर्माण शुरू हुआ है. नोएडा के यमुना अथॉरिटी नामक स्थान ही वह जगह है जिसे सरकार ने फिल्म सीटी ने चुना है एवं अब वहां फिल्म सीटी बनाने का कार्य भी आरंभ कर दिया गया है.

फिल्म सीटी निर्माण का यह स्थान नोएडा के जेवर एयर पोर्ट से बस 6 किलोमीटर की दुरी पर ही है, यह एयर पोर्ट एशिया का सबसे बड़ा एयर पोर्ट है. इसके अलावा इस स्थान से देश की राजधानी दिल्ली केवल आधें घंटे की अल्प दुरी पर ही है. मथुरा भी आधे घंटे की दुरी और आगरा 45 मिनट की दुरी पर स्तिथ हैं.

UP सरकार ने फिल्म सीटी के लिए 3 करोड़ खर्च किए

UP की योगी सरकार ने राज्य के नोएडा जिले फिल्म सीटी के भव्य निर्माण हेतु अब 3 करोड़ से रुपयों का खर्च कर दिया है, योगी आदित्यनाथ ने पिछले तीन वर्षों में इतना सारा निवेश किया है.

योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी की अब UP में हमने फिल्म सीटी के निर्माण की योजना पर कार्य करते हुए नोएडा में फिल्म सीटी का काम शुरू कर दिया है. योगी ने कहा की UP ही नहीं बल्कि वह पूरे भारत देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन यूएस डॉलर की बनाएंगे.

One thought on “UP के नोएडा में बनाएंगे फिल्म सिटी, CM योगी मुंबई दौरे पर”

Leave a Reply

%d bloggers like this: