धर्मांतरण

यूपी में पकड़े गए धर्मांतरण वाले गिरोह का संबन्ध महाराष्ट्र तक, रैकेट के एक सदस्य इरफ़ान शेख को पुलिस द्वारा बीड से दबोचा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के डासना में स्थित शिव शक्ति मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साजिश करने वाले दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद एक धर्मांतरण करवाने वाले गिरोह का खुलासा हुआ, जिसकी जड़े उत्तर प्रदेश से बाहर भी फैली हुई हैं. इसी क्रम में महाराष्ट्र के बीड क्षेत्र से के आरोपी इरफ़ान शेख को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है की इरफ़ान भी इस गिरोह में शामिल है और यह केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय में काम करता है.

बता दें की इरफ़ान महाराष्ट्र के बीड का ही रहने वाला हैं और वर्तमान में वह दिल्ली के केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय के लिए कार्य करता है. विशेष बात यह है की इरफ़ान टेलेंट की दृष्टि से एक इंटरप्रेटर हैं और इसी कारण वह मूक बधिर बच्चों से आसानी से बात चीत करने में पूरी तरह से समर्थ हैं. बताया जा रहा है की इरफ़ान इन बच्चों को इस्लाम का पाठ पढ़ता और उनके मूल जो भी धर्म हो उसके खिलाफ़ जहर भरता था.

धर्मांतरण गिरोह की जांच का उत्तरदायित्व यूपी एटीएस को सौंपा गया है और वह इसमें नय नय खुलासे भी लगातार करती जा रही है. बता दें की यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार ने मीडिया को बयान दिया की “पंथ परिवर्तन के मामले में एटीएस ने तीन और दोषियों को गिरफ्तार किया है. एटीएस उमर गौतम द्वारा परिवर्तित कराए गए लोगों का विवरण एकत्रित कर रही है. इसके लिए हमने 32 ज़िलों के एसपी अधिकारियों को पत्र लिखे हैं, ताकि इन पर कार्रवाई आगे बढ़ सके. इन ज़िलों में प्रयागराज, बुलंदशहर, बिजनौर, कानपुर, मेरठ और मथुरा शामिल हैं. आगे की जाँच पड़ताल तथ्यात्मक आधार पर की जा रही है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

साधू के वेश में मंदिर में घुस यति नरसिंहानंद की हत्या की साजिश नाकाम

By Sachin

One thought on “यूपी धर्मांतरण गिरोह के सदस्य इरफ़ान को महाराष्ट्र में दबोचा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *