गौ

भारत में गाय को पूजनीय माना जाता है और उसी गाय की तस्करी करने वालों पर यूपी पुलिस ने हाल ही में कार्यवाही की है, जिसके बाद गौ तस्करों को एक टांग पर चलते देखा गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीती 12 मई की रात को यूपी की गाजियाबाद पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई, इसमें गाजियाबाद पुलिस के जवानों ने तस्करों को खूब सबक भी सिखाया। इस मुठभेड़ में जीशान, सद्दाम और कासिम नाम के 3 गौ तस्कर घायल हुए हैं। वहीं पुलिस ने उनके गिरफ़्तारी का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें ये तस्कर एक टांग पर लंगड़ाते हुए चलते दिखाई दे रहे हैं। आप भी देखिए वीडियो:-

आपको बताते चलें की इस ऑपरेशन के बाद गाजियाबाद पुलिस के SP सिटी निपुण अग्रवाल ने जानकारी दी की, उन्होंने कहा की थाना विजयनगर की जल निगम पुलिस चौकी पर चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान पुलिस को सिल्वर कलर की स्कार्पिओ में एक गाय के बँधे होने की सूचना मिली। साथ ही स्कार्पिओ में गौ तस्करों की भी मौजूदगी का पता चला। पुलिस ने तस्करों का पीछा किया।

उन्होंने आगे बताया की इस दौरान अनियंत्रित हो कर तस्करों का वाहन एक पेड़ से टकरा गया। पुलिस ने उन सभी को घेर कर आत्मसमर्पण कर को कहा। पुलिस द्वारा सरेंडर के प्रस्ताव को ठुकरा कर तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस का एक कॉन्स्टेबल घायल हो गया। जवाब में पुलिस ने भी आत्मरक्षा में गोली चलाई जो तीनों गौ तस्करों को लगी।

गाजियाबाद पुलिस के SP सिटी निपुण अग्रवाल ने यह भी बताया की गौ तस्कर जीशान मेरठ के फलावदा का रहने वाला है। जबकि बाकी 2 अन्य सद्दाम और कासिम गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र के रहने वाले हैं। इन सभी पर गौ हत्या के 7 – 8 मुकदमे हैं। इनके पास से बेहोश करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला इंजेक्श, कुल्हाड़ी, तमंचे, चाकू, रस्सी के साथ एक गाय भी बरामद हुई है। आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

अब यूपी के मदसरों में गुंजेगा जन-गण-मन, योगी सरकार ने जारी किए आदेश

%d bloggers like this: