अजमेर दरगाह

अजमेर दरगाह के खादिम के बेटे आदिल चिश्ती ने हिंदू देवताओं का अपमान करते हुए वीडियो में कहा “333 करोड़ खुदा, जानवरों वाले गॉड्स, हनुमान, गणेश…”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अजमेर दरगाह के चिश्तियों और खादिमों ने पिछले कुछ दिनों में नूपुर शर्मा की टिप्पणियों और उनके समर्थन में किए गए सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बार-बार नफरत भड़काई है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती के बेटे आदिल चिश्ती ने हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया है। आप भी देखिए पूरा वीडियो और सुने बयान:-

आपको बताते चलें की इस वीडियो में आदिल चिश्ती ने कहा “अगर नुपुर शर्मा हिंदू हैं, तो मेरे पास उनसे कुछ सवाल हैं। 333 करोड़ खुदाओं का अस्तित्व कैसे माना जाएगा? यह कैसे तार्किक है? एक खुदा का तो समझ में आता है। विभिन्न धर्मों के लोगों की अलग-अलग व्याख्याएँ हो सकती हैं। लेकिन, 333 करोड़ खुदा, थोक में देवता (Wholesale of Gods), उसको कैसे माना जाएगा?”

अपने बयान को जारी रखते हुए चिश्ती ने आगे कहा “मैं सोचता हूँ कि अगर व्यक्ति को हजार साल की जिंदगी मिले तो भी वह सभी 333 करोड़ खुदाओं को राजी नहीं कर सकता है।” उसने कहा “दूसरी बात, मैं नुपुर शर्मा से यह भी पूछना चाहूँगा कि हिंदू पौराणिक कथाओं में कहा गया है कि भगवान विष्णु के 10 अवतार हैं।” इस वीडियो चिश्ती ने आगे भी कई आपत्तिजनक बातें कहीं।

आदिल चिश्ती ने कहा “इनमें से कुछ अवतार इंसानों वाले हैं, कुछ जानवरों वाले हैं, और कुछ इंसान और जानवर से मिलकर बने हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि क्या ये 10 अवतार संभव हैं या विश्वसनीय हैं कि तुम कहते हो कि वह एक ईश्वर है और फिर वह दस अलग-अलग अवतारों में प्रकट होता है। कुछ इंसानों के रूप में, कुछ जानवरों के रूप में और फिर कुछ फ्यूज़न के रूप में।”

आदिल चिश्ती ने कहा “तीसरा, हनुमान जी… उसका अस्तित्व, उनका वजूद कैसे साबित करेंगी आप? गणेश जी का वजूद कैसे साबित करेंगी आप? वजूद से मेरा क्या मतलब है वो आप समझ जाएँ, वो पूरी तरह से इंसान नहीं थे ना। आप खुद मानते हैं कि वह आपके भगवान हैं। गणेश हो या हनुमान… क्या ये बातें तार्किक लगती हैं? नहीं।” आदिल चिश्ती ने 23 जून 2022 को ये बातें कहीं थी।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

अजमेर दरगाह के चिश्ती ने दी हिंदुओं को धमकी! वीडियो में कहा “हमें फिर हुकूमत करनी है…”

2 thoughts on “VIDEO: अजमेर दरगाह के खादिम के बेटे आदिल चिश्ती ने हिंदू देवताओं की सरेआम की बेइज्जती”

Comments are closed.

%d bloggers like this: