लीना मणिमेकलई

फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई ने एक बार माँ काली पर विवादित टिप्पणी करते हुए उन्हें ‘समलैंगिक’ बता दिया, इस वीडियो में समझिए पूरी बात!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिन्दू घृणा से सनी फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) ने माँ काली, भगवान शिव और माता पार्वती की धूम्रपान करती तस्वीर पोस्ट करने के बाद एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। वॉयस ऑफ अमेरिका को दिए एक इंटरव्यू में लीना ने माता काली को लेकर बात की। इसके साथ ही हिन्दुत्व के खिलाफ बयानबाजी की। देखें पूरा वीडियो:-

आपको बताते चलें की लीना मणिमेकलई ने बताया कि वो किस तरह से काली को देखती है। इंटरव्यू में लीना ने कहा “मेरी काली क्वीर (समलैंगिकों के लिए प्रयोग में लाया जाने वाला शब्द) है। वह एक स्वतंत्र आत्मा है। वह पितृसत्ता पर थूकती है। वह हिंदुत्व को नष्ट करती है। वह पूंजीवाद को खत्म करती है। वह अपने सभी हजार हाथों से सभी को गले लगाती है।”

वहीं उन्होंने यह भी कहा “जब मैं काली को धारण करती हूँ, तो मैं स्वयं काली हूँ।” हिन्दू भावनाओं को आहत करने पर भारत में लीना के खिलाफ पैदा हुए आक्रोश पर फिल्म निर्माता ने खुद को पीड़ित बताने की कोशिश की। निर्माता ने कहा “अगर गली में कोई व्यक्ति आप पर झपटता है, तो यह एक अपराध है। यदि कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर आपसे छेड़छाड़ करता है, तो यह यौन उत्पीड़न है।”

लीना मणिमेकलई ने कहा “अगर कोई व्यक्ति आपके चेहरे पर तेजाब फेंकता है, तो यह हत्या का प्रयास है। अगर कोई व्यक्ति आपके खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करता है तो यह गाली है। अगर कोई व्यक्ति आपके परिवार और दोस्तों और समर्थकों के पीछे जाता है और उन्हें धमकाता है, तो यह हिंसा है। अगर यह सब भीड़ द्वारा किया जाता है, तो आप इसे सिर्फ एक ‘आक्रोश’ कैसे कह सकते हैं?”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

‘माँ काली’ के सिगरेट पीने में क्या आफ़त आ गई: नासिर अब्दुल्ला का बयान

One thought on “VIDEO: लीना मणिमेकलई ने माँ काली को बताया समलैंगिक, इस बार उनके अपमान में नहीं छोड़ी कोई कसर”

Comments are closed.

%d bloggers like this: