VIDEO

आज कल देश में हिंदू धर्म पर मजाक बनाना फैशन बन गया है और इस लिस्ट में नया नाम मौलाना साजिद रशीदी का जुड़ा है, उनका एक VIDEO सामने आया है जिसमें उन्होंने हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ज्ञानवापी विवादित ढाँचे को लेकर चल रही सुनवाई के बीच अखिल भारतीय इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मौलाना साजिद रशीदी ने बेतुका बयान देते हुए गुरुवार (19 मई 2022) को कहा कि हिन्दू धर्म कोई धर्म नहीं है। लोग फालतू में ही ज्ञानवापी मस्जिद के विवादित ढाँचे में मिले शिवलिंग से खुश हो रहे हैं। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है, आप भी देखिए VIDEO:-

एक्टिविस्ट अंबर जैदी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान मौलाना साजिद रशीदी ने कोर्ट पर भी सवाल उठाते हुए उस पर पक्षपातपूर्ण तरीके से हिन्दुओं के पक्ष में फैसला सुनाने का आऱोप लगाया। मौलाना के मुताबिक भारत में किसी भी अदालत को साल 1947 से मौजूद धार्मिक स्थलों में हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है और कोई भी अदालत वर्शिप एक्ट 1991 का उल्लंघन करने वाली किसी भी याचिकाओं की सुनवाई की इजाजत नहीं दे सकता।

उन्होंने आगे कहा “इस मामले में सेशन कोर्ट ने याचिका को इजाजत देकर और वीडियोग्राफी सर्वेक्षण की अनुमति के बाद अब वजूखाना में मुस्लिमों के प्रवेश पर रोक लगाकर मस्जिदों की धार्मिक प्रथाओं का उल्लंघन किया है। वुज़ू नमाज़ का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और इस्लामिक धार्मिक प्रथा को बर्बाद करने के लिए कोर्ट जिम्मेदार है।”

गौरतलब है की मौलाना ने ये भी दावा किया कि ज्ञानवापी मस्जिद मुगल आक्रान्ता अकबर के शासन के बाद से अस्तित्व में है और औरंगजेब ने मंदिर को तोड़कर इसे नहीं बनाया था। उन्होंने कहा “कोई मंदिर नहीं तोड़ा गया। वहाँ कोई शिवलिंग नहीं है। हाल ही में खोजा गया स्ट्रक्चर एक फव्वारे का हिस्सा है न कि शिवलिंग।” उन्होंने आगे कहा “इस्लामी शासक मंदिरों का ध्वंस करने के बाद शिवलिंग को 100 से भी अधिक सालों तक बचाए रखने का काम क्यों करेंगे? अगर उनकी योजना मंदिरों को तोड़ने की थी, तो वे शिवलिंग क्यों रखते।”

बताते चलें की जब अंबर जैदी ने पूछा कि मुस्लिम समुदाय के लोग शिवलिंग का सोशल मीडिया पर क्यों मज़ाक उड़ा रहे हैं और हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत कर रहे हैं’, तो इसके जबाव में मौलाना रशीदी ने कहा कि हिन्दुओं ने खुद ही अपना मजाक उड़ाया है। रशीदी के मुताबिक, फव्वारे को शिवलिंग कहना अपने आप में एक बड़ा मजाक है। लोग इसका मजाक क्यों नहीं उड़ाएँगे?

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

अखिलेश ने हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया तो भाजपा ने दिया मुंह तोड़ जवाब,

बताई मूर्ति स्थापना की धार्मिक प्रक्रिया

2 thoughts on “VIDEO: मौलाना साजिद रशीदी ने कहा “हिंदू कोई धर्म नहीं है””

Comments are closed.

%d bloggers like this: