VIDEO

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की कल शाम सरेआम हत्या कर दी गई, लेकिन अब उनसे जुड़े सभी विवादों की भी चर्चा होने लगी है और कुछ VIDEO भी वायरल हो रहे है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस नेता मूसेवाला का सिंगिंग और राजनीति के अलावा विवादों से भी गहरा नाता रहा है। खालिस्तान समर्थक जरनैल सिंह भिंडरेवाले का महिमामंडन कर चुके मूसेवाला कई बार बुरी तरह फंसे। एक-47 राइफल के साथ ट्रेनिंग करते हुए भी उनका एक वीडियो सामने आया था। एक बार तो उनके गीत पर सिख समुदाय भड़क उठा था और श्री अकाल तख्त ने पेश होने का आदेश दे दिया था।

इन सब मामलों में विवादों में रहा सिंगर सिद्धू मूसेवाला

  • आपको बताते चलें की साल 2020 में मई के महीने में सिद्धू मूसेवाला का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो पाँच पुलिसकर्मियों के साथ एके-47 लेकर ट्रेनिंग करते देखे गए थे। वो अपनी निजी पिस्टल से निशानेबाजी की ट्रेनिंग लेते दिखे थे। वीडियो वायरल होते ही आरोपित पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और सिद्धू के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। इस मामले में उनकी गिरफ्तारी की भी कोशिशें हुई थीं, लेकिन वो अंडरग्राउंड हो गए थे।

  • सिद्धू मूसेवाला का एक गाना ‘पंज गोलियाँ’ आया था। इसमें विवाद के बाद पंजाब पुलिस ने उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट में हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के मामले में केस दर्ज किया था। इसके अलावा सिद्धू का एक गाना आया था, ‘जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वर्गी’। इसमें उन पर 18वीं सदी के सिख योद्धा माई भागो के नाम का कथित रूप से दुरुपयोग करने के मामले में केस दर्ज किया गया था। हालाँकि, विवाद बढ़ने पर उन्होंने माफी माँग ली थी।

  • इसके अलावा पंजाबी गायक खालिस्तान के समर्थन करने के मामले में भी विवादों में रहे। वो किसानों के विरोध प्रदर्शनों में भी शामिल रहे। दिसंबर 2020 में सिद्धू मूसेवाला का गाना ‘पंजाब: माय मदरलैंड’ आया था, जिसमें वो खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का समर्थन करते दिखे थे। उन्होंने ‘किसान आंदोलन’ का भी समर्थन किया था। साथ ही एक गाने में खालिस्तानी आतंकी भिंडरवाले की तारीफ़ की थी। आप भी देखिए यह पूरा वीडियो:-

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की निर्मम ह’त्या का सबसे भ’यानक वीडियो आया

सामने, कमजोर दिल वाले ना देखें

One thought on “VIDEO: सिद्धू मूसेवाला ने किया खालिस्तान और आतंकी भिंडरावाले का गुणगान, ऐसा था सिंगर का चरित्र”

Comments are closed.

%d bloggers like this: