VIDEO

सत्ता धारी दल भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने हवन पाठ करवा कर पूरे विधि-विधान से सनातन धर्म में प्रवेश किया है, जिसका VIDEO भी सामने आ गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्य प्रदेश के सागर में भारतीय जनता पार्टी के एक ईसाई नेता ने हिंदू धर्म अपनाया है। विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है। कुछ दिन में आवेदन कलेक्टर को देकर कानूनी प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी।

आपको बताते चलें की विवीन टोप्पो ने सागर की मकरोनिया से इस बार नगर पालिका के वार्ड नंबर 15 से पर्चा भरा है। यहाँ 6 जुलाई को पार्षदी का चुनाव होगा। इसमें भाजपा की ओर से विवीन टोप्पो खड़े हुए हैं। चुनाव से चंद दिन पहले उन्होंने हिंदू धर्म अपनाकर खूब सुर्खियाँ बटोरी हैं। धर्म परिवर्तन करने पर इलाके में विविन की चर्चा हो रही है। इस मौके पर विविन ने कहा कि उनके परिवार की जड़ें सनातनी ही हैं।

वहीं विवीन ने अपना एक वीडियो (VIDEO) भी जारी किया है। इसमें वह मंत्रों का उच्चारण और पूजा-पाठ करते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में पंडित जब उनसे पूछते हैं कि उन्होंने हिंदू धर्म क्यों अपनाया तो उन्होंने कहा कि उन्हें हिंदू धर्म पसंद है और उनके पूर्व भी हिंदू थे इसलिए वह इसे स्वीकार कर रहे हैं। वीडियो में उन्हें रुद्राक्ष पहने देखा जा सकता है। आप भी देखिए VIDEO:-

बता दें की विवीन के शपथ पत्र में लिखा दिख रहा है “मैं विवीन टोप्पो पिता राजेंद्र टोप्पो उम्र 33 वर्ष निवासी गोपेश्वर वार्ड मकरोनिया का स्थाई निवासी हूँ। बचपन से मेरी पहचान ईसाई धर्म से रही है। मेरे पूर्वज सनातन धर्म को मनाने वाले थे। वे अनुसूचित जन जाति के गौड़ ठाकुर थे। मेरी आस्था व पूजा पद्धति हिंदू धर्म की थी। वर्तमान में भी मैं हिंदू धर्म को मानता हूँ।”

उन्होंने इसमें आगे लिखा “हिंदू धर्म के त्यौहार व रीति रिवाजों को भी मानता हूँ। इसलिए ईसाई धर्म त्यागकर अपने मूल धर्म में परिवार सहित वापसी बिना किसी लोभ, लालच और डर के कर रहा हूँ। कुछ दिन में ही कलेक्टर के यहाँ धर्म परिवर्तन का आवेदन देकर कानूनी प्रक्रिया पूरी कर लूँगा।”

गौरतलब है की मालूम हो कि इससे पहले भी मध्य प्रदेश के मंदसौर और रतलाम से धर्म परिवर्तन के मामले उजाहर हुए थे। यहाँ 18 लोग इस्लाम को छोड़ हिंदू बने थे और गोबर व गोमूत्र से स्नान करके इन्होंने सनातन धर्म को स्वीकार किया था।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

इस्लाम कबूल कर लो, अल्लाह ने तुम्हें पसंद किया, सामने आई रूह कंपा देने वाली ऑडियो

%d bloggers like this: