VIDEO

भारत में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने नई मोहीम शुरू की हैं और इस मोहीम में उन्होंने हिंदुओं को सुरक्षा देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं, जिसकी पूरी लिस्ट आपको इस VIDEO में मिल जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे और राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के बाद विश्व हिंदू परिषद (VHP) एवं बजरंग दल (BD) ने हिंदुओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और कई अन्य राज्यों में इस्लामी कट्टरपंथियों के खिलाफ हिंदू समुदाय की मदद करने के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं। वीडियो (VIDEO) में देखें लिस्ट:-

आपको बताते चलें की इन नंबरों को जारी करने के साथ ही VHP और बजरंग दल ने कहा है कि जिहादी ताकतों से खतरा होने पर पीड़ित हिंदू इन हेल्पलाइन नंबर या संबंधित क्षेत्रों के स्थानीय कार्यकर्ता से संपर्क कर सकते हैं। वहीं गुजरात विहिप के महासचिव अशोक रावल ने कहा “असामाजिक तत्व और देशद्रोही आजकल हिंदुओं को धमका रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा “हाल ही में हमने देखा है कि कैसे मुस्लिमों द्वारा हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। हिंदुओं को सिर काटने की धमकी दी जा रही है। ऐसी घटनाएँ हुई भी हैं। हिंदुओं में डर है। मैं सभी हिंदुओं को बताना चाहता हूँ कि हम उनके साथ हैं। हम 24 घंटे हेल्पलाइन नंबर शुरू कर रहे हैं। कोई भी हिंदू समस्या में है तो हमें कॉल करें।”

गुजरात विहिप के महासचिव अशोक रावल ने कहा “सबसे पहले, उन्हें स्थानीय पुलिस से संपर्क करना चाहिए और आगे की मदद के लिए उन्हें हमसे संपर्क करना चाहिए। पहले हम समस्या को वेरिफाई करेंगे और फिर उनकी मदद करेंगे।” वहीं इसके साथ-साथ उन्होंने कानूनी और आर्थिक मदद करने की भी बात कही। इसके अलावा विहिप और बजरंग दल ने कर्नाटक, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, बिहार, ओडिशा और अन्य राज्यों में हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

गौरतलब है की विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काशी प्रांत के 18 जिलों के लिए भी हेल्पलाइन शुरू की है। विहिप के प्रवक्ता ने कहा “हम हिंदू समुदाय के साथ हैं और इसके लिए हमने काशी प्रांत के 18 जिलों में एक हेल्पलाइन नंबर (9198942004) जारी किया है, ताकि अगर वे पुलिस और जिला अधिकारियों के पास खतरे की आशंका के संबंध में शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं तो उनकी मदद की जा सके।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

नुपूर शर्मा के समर्थन में उतरे VHP अध्यक्ष, कहा “राम-कृष्ण पर बोलो, बस पैगंबर पर नहीं बोल सकते”

One thought on “VIDEO: कट्टरपंथी आतं’क से बचने के लिए VHP-बजरंग दल से करें संपर्क, इस हेल्पलाइन नंबर पर करें कॉल”

Comments are closed.

%d bloggers like this: