वीडियो वायरल

यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा से जुड़े कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं, इन वीडियो में हिंसक ‘किसान’ सर पर जोर-जोर से लाठियां मारते दिखाई दे रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में कई लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं. लेकिन इसी हिंसा से जुड़े सोशल मीडिया कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं, एक वीडियो में लहू लुहान और घायल ड्राईवर का बयान है जिसमें वह कह रहा की केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी ने उसे किसी को मारने नहीं भेजा, लेकिन कथित किसान उससे जबरदस्ती आरोप कबूल करवाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं दुसरे वीडियो में किसान लाठियों से एक घायल और निहत्थे पड़े व्यक्ति के सर पर मार-मार कर हत्या करने का प्रयास कर रहे हैं.

गोरतलब है की सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मुद्दे पर सुनवाई करते हुए ‘किसानों’ को सख्त निर्देश दिए हैं की जब मामला कोर्ट में है तो यह प्रदर्शन क्यों? कोर्ट ने कहा “एक ओर आप कोर्ट में याचिका दायर कर इंसाफ माँगने आए हैं और दूसरी ओर विरोध प्रदर्शन भी जारी है. राजस्थान हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर रखी है आपने”. SC ने कहा की वह इस बात की जाँच करेगा कि प्रदर्शन करने का हक मूल अधिकार है या नहीं. इसके साथ ही अदालत की बेंच ने किसानों के आंदोलन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि जब कानून लागू ही नहीं हुए तो विरोध किस बात का?

उच्च न्यायालय ने आगे कहा “अगर याचिकाकर्ता की ओर से कानून को एक कोर्ट मे चुनौती दी गई है तो फिर क्या मामला अदालत में लंबित रहते हुए विरोध प्रदर्शन की इजाजत दी जा सकती है? प्रदर्शन की इजात माँगने का क्या औचित्य नहीं है?”

इसे भी जरुर ही पढिए:-

PM मोदी का बड़ा खुलासा: “किसानों को धोखा दे रहा विपक्ष”

Leave a Reply

%d bloggers like this: