PM मोदी

बुधवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM मोदी) ने वीडियो कोंफ्रेंसिंग के जरिए MP में स्वामित्व योजना के लाभार्थियों के साथ चर्चा करी, CM शिवराजसिंह चौहान भी शामिल रहे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार्यक्रम के माध्यम से 1.70 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को ई-प्रॉपर्टी कार्ड वितरण भी किया, उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा “हम टीवी पर देखते हैं कि एमपी है, तो गजब है. एमपी गजब तो है ही। एमपी देश का गौरव भी है. एमपी में गति भी है और एमपी में विकास की ललक भी है. लोगों के हित में कोई योजना बनती है, मध्य प्रदेश में उस योजना को जमीन पर उतारने के लिए दिन-रात एक कर दिया जाता है”.

PM मोदी ने आगे कहा “आज एमपी के 3 हजार गांवों के 1.7 लाख से अधिक परिवारों को मिला प्रॉपर्टी कार्ड उनकी समृद्धि का साथी बनेगा. ये लोग डिजि-लॉकर के माध्यम से अपने मोबाइल पर अपना प्रॉपर्टी कार्ड डाउनलोड भी कर सकते हैं. शुरुआती चरणों में स्वामित्व योजना को मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, कर्नाटक और राजस्थान के कुछ गांवों में लागू किया गया था. इन राज्यों में गांवों में रहने वाले करीब 22 लाख परिवारों के लिए प्रॉपर्टी कार्ड तैयार हो चुका है”.

उन्होंने यह भी कहा “हमने कोरोना काल में देखा है कि कैसे भारत के गांवों ने मिलकर एक लक्ष्य पर काम किया, बहुत सतर्कता के साथ इस महामारी का मुकाबला किया. बाहर से आए लोगों के लिए रहने के अलग इंतजाम हों, भोजन और काम की व्यवस्था हो, वैक्सीनेशन से जुड़ा काम हो, भारत के गांव बहुत आगे रहे. देश के गांवों को, गांवों की प्रॉपर्टी को, जमीन और घर से जुड़े रिकॉर्ड्स को अनिश्चितता और अविश्वास से निकालना बहुत जरूरी है. इसलिए पीएम स्वामित्व योजना, गांव के हमारे भाइयों और बहनों की बहुत बड़ी ताकत बनने जा रही है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

PM मोदी का बड़ा खुलासा: “किसानों को धोखा दे रहा विपक्ष”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: