वीडियो

तालिबान ने अपना असली रंग दिखाते हुए कहा की “भारत में कश्मीर के मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का हमें हक”, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अफगानिस्तान पर कब्जा कर चूका तालिबान अब कश्मीर के मुद्दे के बिच दखलंदाजी कर रहा है, भारत से मित्रता के लिए हाथ बढ़ाने वाला तालिबान कश्मीर को लेकर अपना रंग बदल चूका है. तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने एक इंटरव्यू में कहा की “एक मुसलमान के तौर पर भारत के कश्मीर में या किसी और देश में मुस्लिमों के लिए आवाज़ उठाने का अधिकार हमारे पास है. हम आवाज उठाएँगे और और कहेंगे की मुसलमान आपके साथ हैं. आपके कानून के मुताबिक वो समान हैं”. देखी पूरा वीडियो…

बता दें की सुहैल शाहीन तालिबान के दोहा कार्यालय के प्रवक्ता हैं, उसने यह बातें तब कही जब वे दोहा से एक लाइव इंटरव्यू से जुड़े. विचार करने वाली बात यह भी है की अमेरिका के साथ दोहा समझौते में बात करते हुए सुहैल शाहीन ने कहा कि किसी भी देश के खिलाफ सशस्त्र अभियान चलाना तालिबान का हिस्सा और रणनीति नहीं है. इससे पहले भी तालिबान ने यह स्वीकार किया था की वो भारत और पाकिस्तान के बिच किसी भी प्रकार की कोई भी दखलंदाजी नहीं करेगा, कश्मीर भी उनके विवाद का ही एक हिस्सा है और इसलिए वह कश्मीर में किसी भी तरह की दखलंदाजी करेगा.

गौरतलब है की भारत की मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को कश्मीर से धारा 370 हटाई थी, तब यह बात पाकिस्तान को बिलकुल भी हजम नहीं हुई थी. बता दें कई दिनों पहले ही पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान की पार्टी के नेता नीलम इरशाद शेख ने अपने एक बयान में कहा था की “पाकिस्तान ने तालिबान की हमेशा मदद की है, अफगानिस्तान की सत्ता उसे सौंपने में भी भरपूर मदद हमने की है. अब तालिबान हमारी मदद करेगा और कश्मीर जीतकर पाकिस्तान को सौंपेगा”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

तालिबान ने बंद किए अफगानिस्तान से निकलने के सारे रास्ते

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *