मुस्लिमीन

हाल ही में एक मीडिया इन्टरव्यू के असदुद्दीन ओवैसी को जब एंकर ने पूछा की पार्टी के नाम ‘मुस्लिमीन’ की जगह ‘हिंदुस्तान’ कीजिए तो ओवैसी बोखला गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानि की AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को जब हाल ही एक इन्टरव्यू के दौरान पूछा गया की उनकी पार्टी के नाम में ‘मुस्लिमीन’ क्यों है ‘हिंदुस्तान’ क्यों नहीं? तो वे बोखला से गए, जिसका वीडियो एंकर सुशांत सुन्हा ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. बता दें की असदुद्दीन ओवैसी बहुत बार अपने एकतरफा बयानबाजी के कारण सुर्ख़ियों में बने रहते हैं.

एंकर सुशांत सिन्हा ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें वे पहले तो असदुद्दीन ओवैसी से उनकी पार्टी के नाम का फुल्फ़ोर्म पूछते हैं. सुशांत सिन्हा ने ओवैसी पूछा की आपकी पार्टी का फुल फॉर्म क्या है? हमारे दर्शक जानना चाहते हैं. इस सवाल का भी एक बार में सीधा जवाब न देते हुए ओवैसी ने कहा “क्या यह पार्टी चुनाव कमीशन से रजिस्टर्ड नहीं है, अगर दर्शकों को हमारी पार्टी का फुल फॉर्म देखना है तो इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. मगर आपके दर्शकों को यह जानना जरूरी है कि हमारी पार्टी 1984 से है जो भारत के संविधान पर शपथ लेती है. अगर आपको या किसी और को इस से तकलीफ़ हो रही है तो इलेक्शन कमीशन के पास जाइए”.

फिर एंकर ने कहा की मुझे तो कोई तकलीफ नहीं हो रही है, तो ओवैसी मुद्दे पर वापस आते हैं और कहते हैं “मेरी पार्टी का नाम ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन है”. इसके बाद एंकर ने कहा “मुझे तकलीफ़ सिर्फ इतनी है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन रखा जिसका मतलब है पूरे भारत के मुसलमान हैं उनके एकता के लिए मजलिस और फिर आप वही काम पॉलिटिक्स में करते हैं. दूसरों से उम्मीद करते हैं कि वह हिंदुओं की बात न करें. सिर्फ मुसलमानों के लिए पार्टी बना कर बैठे हैं यह बात खुल कर बोल दीजिए. मैं हिंदुओं की बात नहीं करूंगा. आप अपनी पार्टी का नाम ‘मुस्लिमीन’ की जगह ‘हिंदुस्तान’ क्यों नहीं करते”. जिसके बाद असदुद्दीन ओवैसी इन्टरव्यू में बोखलाए से नजर आए.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

ओवैसी को अयोध्या में नहीं घुसने देंगे: संतों का बड़ा ऐलान

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *