रामनवमी

रविवार 10 अप्रैल को रामनवमी का पर्व देश भर में धूम-धाम से मनाया गया था, लेकिन इसी बीच कुछ इलाकों से दर्दनाक तस्वीरें भी सामने आई। आइए जानते हैं की भारत में असामाजिक तत्वों ने कहां-कहां उपद्रव मचाया।

  • गुजरात के हिम्मतनगर से शुरुआत

गुजरात के हिम्मतनगर में पहले हमले की घटना सामने आई थी। 10 अप्रैल, 2022 (रविवार) को हुई इस घटना में शोभा यात्रा में चल रहे वाहनों को जला दिया गया था। पथराव में लगभग आधे दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस घटना में आरोपितों के रुप में मुख्य रूप से राजू मेंटल, सिकंदर पठान, समीर पठान, खालिद पठान, मुबीन शेख, वाहिद पठान और उमर पठान आदि के नाम सामने आए थे।

कर्नाटक के कोलार में हुई करौली जैसी घटना, राम भक्तों पर बरसे पत्थर: देखें पत्थराव का पूरा वीडियो

  • मध्यप्रदेश के खरगोन में आगजनी

10 अप्रैल 2022 को ही मध्यप्रदेश के खरगोन में रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान बज रहे DJ का बहाना बना कर भीड़ ने हमला किया था। इस हमले के बाद शहर के कुछ अन्य हिस्सों में भी हिंसा शुरू हो गई। घटना में पथराव और आगजनी हुई है।

MP में चौहान की हुंकार, राम भक्तों ओर पत्थराव करने वालों की संपत्ति चला मामा का बुलडोजर

  • मुंबई के मानखुर्द इलाके में हमला

10 अप्रैल 2022 की ही रात मुंबई के मानखुर्द इलाके में रामनवमी के दौरान हमला हुआ है। पुलिस के मुताबिक इस हमले में आरोपितों की संख्या और हमले की वजह की जॉंच की जा रही है। इस दौरान लगभग 20 वाहनों में तोड़फोड़ की सूचना है।

  • झारखंड के लोहरदगा में हिंसा

10 अप्रैल 2022 को झारखंड के लोहरदगा में रामनवमी के मेले में लगी दुकानों में आग लगा दी गई। कई वाहनों को जला दिया गया। दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर भी पत्थर मारे गए। इस हिंसा में 3 लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं।

  • हावड़ा में रामनवमी जुलूस पर पत्थरबाजी

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी VHP द्वारा निकाली गई रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमले की खबर आई है। यह दावा इस घटना में वायरल हो रहे कुछ वीडियोज के आधार पर किया गया है। बताया जा रहा है कि इस हमले में पुलिस को भी निशाना बनाया गया है।

J&K के श्रीनगर की मस्जिद से एक बार फिर लगे ‘नारा-ए-तकबीर’ के नारे: देखें पूरा वीडियो

  • JNU में वामपंथी छात्रों ने ABVP कार्यकर्ताओं पर हमला किया

रामनवमी के ही दिन 10 अप्रैल 2022 को वामपंथी छात्रों ने ABVP से जुड़े छात्रों पर हमला कर दिया। इस हमले के दौरान कुछ छात्र घायल हो गए हैं। ABVP से जुड़े छात्र रामनवमी को हवन कर रहे थे। इसी दौरान वामपंथी छात्रों ने माँसाहार का मुद्दा उठाया। उन्होंने छात्रों के मेस में माँस पकाने की माँग को ले कर हंगामा किया और तोड़फोड़ की।

JNU में रामनवमी की पूजा के कारण खून से रंगा कैंपस, ABVP ने शेयर किया दर्दनाक वीडियो

  • मुंबई पुलिस ने हनुमान चालीसा बजा रहे मनसे के ‘रामरथ’ को जब्त किया

रामनवमी के दिन (10 अप्रैल, 2022) को राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने शिवसेना भवन पर हनुमान चालीसा बजाने का एलान किया था। इस एलान के बाद उन्होंने एक रामरथ बनाया था जिस पर लाऊडस्पीकर लगाए गए थे। यह रामरथ शिवसेना भवन के आगे खड़ा कर के हनुमान चालीसा बजाने के दौरान ही मुंबई पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया।

महाराष्ट्र में ‘राम रथ’ को किया जब्त, शिवसेना भवन के सामने ‘हनुमान चालीसा’ बजाना हुआ पाप: देखें वीडियो

(नोट:- ताजा खबरों को जानने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल से भी जुड़ें)

इसे भी जरूर ही पढ़िए

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के कोरोना को लेकर देश को किया अलर्ट: देखें वीडियो

%d bloggers like this: