WhatsApp

सोशल मीडिया site WhatsApp पर आपकी profile photo को अक्सर कौन देखता है? इसका पता करने के लिए सबसे आसान इस trick का प्रयोग करें.

भारत में आज की तारीख में सबसे प्रसिद्ध सोशल मीडिया प्लेटफोर्म में से एक हैं WhatsApp (व्हाट्सऐप), मगर इसमें में बहुत से राज छुपे हुए हैं, जिनमें से एक राज से आज आपके सामने पर्दा उठ जाएगा. अक्सर आप सोचा करते होंगे की मेरी profile वाली फ़ोटो कोई देखता या देखती भी है क्या? और यदि कोई देखती या देखता है तो उसका पता कैसे चले? तो चिंता की कोई बात नहीं है मित्रों क्योंकि आज आपके साथ वो trick शेयर करने जा रहे हैं जिससे आप तुरन्त पता कर सकेंगे की कौन आपकी profile फ़ोटो को बार – बार चुपके से देख रहा है या देख रही है.

मशहूर समाचार संस्था zee news के एक लेख के अनुसार इसके लिए सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर से अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ‘WhatsApp Who Viewed me’ अथवा ‘Whats Tracker’ नामक ऐप को डाउनलोड करना होगा. इसके अलवा आपको ‘1mobile market’ को भी डाउनलोड करना होगा. क्योंकि इस ऐप के बिना ‘WhatsApp Who Viewed me’ डाउनलोड ही नहीं होगा. गौरतलब है की 1मोबाइल मार्केट ऐप अपने आप डाउनलोड हो जाएगा. -जब आप एक बार ‘WhatsApp Who Viewed me’ ऐप इंस्टॉल हो जाएगी तो उसके बाद आप उन लोगों को देख सकते हैं, जो कि आपकी व्हाट्सऐप प्रोफाइल फोटो तो देखते हैं, लेकिन आपको पता नहीं लगता है.

बता दें की जानकारियों के मुताबिक इस एप आपको एक लिस्ट देता है, उस लिस्ट से मालुम पड़ता है की किस – किस ने आपकी DP को 24 घंटों के अंदर अंदर देखा है. सरल भाषा बोलें तो ये एप आपको Contact कैटेगरी रखेगा जहां से आप अपनी फोटो को चोरी – चिपके से देखने वालों की लिस्ट देख सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें की स ऐप को स्मार्टफोन में डाउनलोड करने से पहले इसको पूरी तरह से वेरिफाई जरुर कर लें.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Recharge Plan: Jio और Airtel के 150 से 200 तक के प्लान, जाने कौन है बेस्ट

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *