CM

छत्तीसगढ़ के मुख्य मंत्री (CM) भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल पर ब्राह्मणों को लेकर आपत्तिजनक बयान देने के कारण केस दर्ज कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के पिता पर FIR दर्ज कर दी गई है, उन पर ब्राह्मणों को लेकर गलत बयान देने का आरोप लगा है. दरअसल कुछ दिनों पहले लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था की “वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा. हम ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा (रुस की एक नदी) भेजेंगे क्योंकि वो परदेशी हैं. जिस तरह से अंग्रेज लोग आए और चले गए. उसी तरह से ये ब्राह्मण लोग या तो सुधर जाएं या गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार हों”.

इस मुद्दे पर CM भूपेश बघेल ने कहा की “एक मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी ये ज़िम्मेदारी है कि अलग-अलग समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखा जाए. अगर उन्होंने समाज के खिलाफ कोई बात कही है तो मुझे इसका दुख है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी”. CM ने यह भी बताया की उनके पिता के द्वारा की गई टिप्पणी से उन्हें भी दुख हुआ है, इसके अलावा सीएम ने कहा की वो ये साफ कर देना चाहते हैं कि उनकी सरकार सभी को एक समान दृष्टि से देखती है. उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है चाहे मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता क्यों नहीं हो.

मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने यह भी कहा की “शुरू से ही उनके पिता के साथ उनके वैचारिक मतभेद रहे हैं और सबको इसके बारे में पता है. हमारे राजनीतिक विचार पूरी तरह से अलग हैं. एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूँ लेकिन एक मुख्यमंत्री के नाते ऐसी गलती को माफ़ नहीं किया जा सकता है जिससे व्यवस्था बिगड़े. इस मामले में पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई की जाएगी”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हाथों देश के 5 जवानों को मिली शहादत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: